loading...

Indian Cricket Team Announced for 3 test series against Srilanka Indian Cricket Test Team


टीम इंडिया के इस महीने के अंत में श्रीलंका दौरे के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया में इस दौरे में तीन टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20I मैच खेलेगी। यह दौरा 21 जुलाई से शुरू हो रहा है और ये तीनों टेस्ट मैच गॉल, कोलंबो और कैंडी में खेले जाएंगे। 


पिछले आठ सालों में पहली बार दोनों देशों के बीच फुल सीरीज (तीनों फॉर्मेट) खेली जा रही है। एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति ने चोट से उबरने के बाद मुरली विजय और केएल राहुल की जोड़ी को फिर से टीम में जगह दी है।


तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा, चौथे नंबर पर कप्तान विराट कोहली, पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे जो टीम के उप- कप्तान हैं। वहीं रोहित शर्मा भी चोट के बाद टीम इंडिया की टेस्ट टीम में वापसी करने में सक्षम रहे हैं। 


गेंदबाजी विभाग में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव स्पिन विभाग की जिम्मेदारी निभाएंगें। वहीं तेज गेंदबाजी में ईशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, और मोहम्मद शमी अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। 


विकेटकीपर की भूमिका में एक बार फिर से रिद्धिमान साहा रहेंगे। वहीं अभिनव मुकुंद अतिरिक्त ओपनर के रूप में रहेंगे। इस तरह से चयनकर्ताओं ने तीन टेस्ट मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।


अनिल कुंबले के कोच रहते हुए टीम इंडिया ने पिछले साल अच्छी खासी सफलता अर्जित की थी। चूंकि, कुंबले तो कोच पद से इस्तीफा दे चुके हैं। ऐसे में श्रीलंका दौरे के पहले टीम इंडिया को नया कोच मिलेगा। 


सीएसी 10 जुलाई को शॉर्टलिस्टेड कैंडीडेट्स का इंटरव्यू लेगी और उसके आधार पर निश्चित करेगी कि कौन टीम इंडिया का अगला कोच होगा। खबरों के मुताबिक 6 नामों को कोच के पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है जिनमें वीरेंद्र सहवाग और रवि शास्त्री के नाम सबसे आगे हैं।


श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया की 16 सदस्यीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, के.एल. राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद।
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.