loading...

sania mirza

आज आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम के बीच खेला गया. यह मैच कार्डिफ के मैदान पर खेला गया. जहाँ पाकिस्तान की टीम के कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.



इंग्लैंड की टीम ने किया निराश


Cricket - England vs Pakistan



सभी को उम्मीद थी, कि मेजबान इंग्लैंड की टीम शानदार खेल दिखाएगी और फाइनल में प्रवेश करेंगी, लेकिन ऐसा ना हो सका. टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी पारी की पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 49.5 ओवर में 211 रनों के बेहद ही असंतोषजनक स्कोर पर ऑल आउट हो गयी.



इंग्लैंड की टीम के लिए जो रूट ने सबसे ज्यादा 46 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज़ हसन अली ने सबसे ज्यादा तीन, जबकि रईस और जुनैद खान ने दो दो विकेट हासिल की.





पाकिस्तान को मिला आसान सा लक्ष्य


PAkistan Cricket


सेमीफाइनल मैच जीतने के लिए पाकिस्तान की टीम को बेहद ही आसान सा दिखने वाला 212 रनों का स्कोर मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ अजहर अली और फखर जमान ने पहले विकेट के लिए शानदार 118 रनों की साझेदारी निभाई.



पाकिस्तान की टीम ने यह मैच आठ विकेट के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया. इसी बड़ी जीत के साथ पाकिस्तान की टीम पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाने में सफल रही.



मैच देखने पहुंची सानिया





मशहुर भारतीय टेनिस स्टार और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्ज़ा भी यह मैच देखने कार्डिफ के मैदान में पहुंची. यहाँ देखे वीडियो.



सानिया को देख सौरव गांगुली ने दिया विवादास्पद बयान 


sania mirza 

सानिया मिर्ज़ा को स्टेडियम में देखने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कमेंटरी बॉक्स में कहा, कि ”यह देखिये पाकिस्तानी समर्थक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा.”

 

सौरव गांगुली ने सानिया मिर्ज़ा को पाकिस्तानी समर्थक कहकर पुकारा. यह वाकई में एक विवादास्पद बयान बन सकता हैं. ख़ैर अब यह देखना बड़ा ही दिलचस्प रहेंगा, कि अगर भारतीय टीम बांग्लादेश को सेमीफाइनल में को हराकर फाइनल में जगह बनाती हैं, तो सानिया मिर्ज़ा किस टीम को सपोर्ट करेंगी और क्या वह मैच देखने स्टेडियम में आएँगी भी या नहीं.




 सोर्स:स्पोर्ट्सवीकी 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.