loading...

 bangladesh cricket fans mocks india in worst manner before Champions Trophy semifinal 2017

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम अपने खेल से जितना चौंकाती है, वहां के फोटोशॉपिए उतनी ही भद्द पिटवाते हैं. जब भी इंडिया-बांग्लादेश का मैच होता है, उसके एक-दो दिन पहले बांग्लादेश से ऐसी-ऐसी फोटो आती हैं कि देखकर मुंडा घूम जाए. तस्कीन अहमद के हाथ में महेंद्र सिंह धोनी के सिर वाली फोटो तो याद ही होगी. घटिया सा फोटोशॉप था और फिर भारत ने बांग्लादेश को मैदान पर लपेटा भी था. लेकिन फोटोशॉपिये कहां बाज आने वाले!



अभी चल रही चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप मैचों में बांग्लादेश को अपनी परफॉर्मेंस के अलावा मौसम का भी साथ मिला, जिससे वो सेमीफाइनल में पहुंच गई. वहां उसका मुकाबला भारत से होना है. मैच गुरुवार को है, लेकिन उससे पहले एक घटिया सी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस फोटो में भागते हुए एक कुत्ते पर भारत का झंडा लगा है और उसका शिकार करने के लिए पीछे दौड़ रहे चीते पर बांग्लादेश का झंडा लगा है.

ये रही वो फोटो:


bangladesh cricket fans mocks india in worst manner before Champions Trophy semifinal 2017


इसके कैप्शन में लिखा है, ‘Mama khela jombe’, यानी ‘ये एक अच्छा खेल होगा.’ मैदान पर क्रिकेट भले जेंटलमेन गेम हो, लेकिन हर बार इसकी ऐसे ही छीछालेदर की जाती है. ये कहने की जरूरत नहीं है कि भारतीय टीम मैदान में इस फोटो का जवाब देगी, क्योंकि ये या ऐसी किसी भी फोटो की इतनी हैसियत नहीं कि कोई भी क्रिकेटर इनका जवाब दे.



लेकिन… ये देखना जरूर मजेदार है कि इससे पहले जब-जब बांग्लादेश फैन्स की तरफ से ऐसी फोटो आई हैं, तो इंडिया के साथ मैच में उसका क्या हाल हुआ. देखिए-

bangladesh cricket fans mocks india in worst manner before Champions Trophy semifinal 2017


ये फोटो 2016 में हुए ICC टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत-बांग्लादेश मैच से पहले वायरल हुई थी. इसमें बांग्लादेशी बॉलर तस्कीन अहमद के हाथ में धोनी का कटा हुआ सिर दिखाया गया था. धोनी उस समय कप्तान थे.



उस मैच में इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 146/7 रन बनाए थे और बांग्लादेश 145/9 रन बना पाया था. बांग्लादेश ये मैच आखिरी ओवर में अपने अति-उत्साह की वजह से हार गया था. ये वही मैच था, जिसकी आखिरी गेंद पर धोनी ने दौड़कर रन आउट किया था. आज भी भुलाए नहीं भूलता है. बांग्लादेश और जीत के बाद धोनी की वही दौड़ थी. ये है उस मैच का स्कोरकार्ड-


t20 world cup 



दूसरा वाकया 2016 के टी-20 एशिया कप का है, जिसमें भारत-बांग्लादेश मैच के पहले वायरल हुई फोटो में इंडियन प्लेयर्स का आधा मुंडा हुआ सिर दिखाया गया था. इस फोटो में धोनी, कोहली और अश्विन भी थे.


 bangladesh cricket fans mocks india in worst manner before Champions Trophy semifinal 2017



एशिया कप में इंडिया ने बांग्लादेश के साथ दो मैच खेले थे. ग्रुप स्टेज में हुए मैच में इंडिया ने 166 रन बनाने के बाद बांग्लादेश को 45 रनों से हराया था. फिर फाइनल में भी इन्हीं दोनों टीमों का मुकाबला हुआ, जिसमें 121 रन का टारगेट इंडिया ने सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. 8 विकेट से जीते इस मैच में शिखर धवन मैन ऑफ दि मैच बने थे, जिन्हें उस फोटो में आधे मुंडे सिर के साथ दिखाया गया था. देखिए स्कोरकार्ड-


asia-cup


गुरुवार को इंडिया-बांग्लादेश का मैच है, बाकी आप समझदार हैं.





सोर्स:लल्लनटॉप
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.