loading...

बॉलीवुड की ऐतिहासिक फिल्म!



‘सूर्यवंशम’ बॉलीवुड की वो कालजयी फिल्म है, जिसने एक ही टीवी चैनल पर बार-बार टेलीकास्ट होने का रिकॉर्ड बना लिया है। यह ऐतिहासिक फिल्म 21 मई 1999 में रिलीज हुई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में हैं, जो डबल रोल निभाते दिखते हैं। यह इकलौती फिल्म है, जिसे हर व्यक्ति बचपन से बड़े होने तक टीवी पर देखता आया है। ‘सैट मैक्स’ चैनल एक नए अवतार में आ गया हो, लेकिन फिल्म टस से मस नहीं हुई है।

 फिल्म और ‘सोनी मैक्स’ का रिश्ता

 


दरअसल, ‘सोनी मैक्स’ चैनल और ‘सूर्यवंशम’ का रिश्ता उस समय से है जब दोनों का जन्म हुआ था। मतलब, ‘सूर्यवंशम’ और ‘सैट मैक्स’ (अब सोनी मैक्स) का जन्म साल 1999 में ही हुआ था।

चैनल ने खरीद रखे हैं मूवी के राइट्स

 


एक Quora यूजर के मुताबिक, ‘सोनी मैक्स’ की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा बताती हैं कि सोनी मैक्स ने 100 साल के लिए इस फिल्म के राइट्स खरीद लिए हैं। इससे ये बात तो साफ है कि जब उन्होंने इस फिल्म के राइट्स खरीदे हैं, तो फिल्म बार-बार दिखाएंगे ही।

नही रहीं ‘राधा’ का किरदार निभाने वाली सौंदर्या

 

 


फिल्म में ‘हीरा ठाकुर’ की पत्नी (राधा सिंह) का किरदार निभाने वाली अदकारा सौंदर्या रघू इस दुनिया में नहीं रहीं। 17 अप्रैल 2004 को प्लेन क्रेश में इस अदकारा की मृत्यु हो गई, वो मात्र 31 साल की थीं। सूर्यवंशम उनकी पहली और इकलौती हिंदी फिल्म थी।

  तमिल फिल्म की हिंदी रीमेक

 

 

साल 1997 में आई तमिल फिल्म ‘सूर्यवंशम’ का रीमेक है, अमिताभ बच्चन की हिंदी फिल्म ‘सूर्यवंशम’। वैसे इस फिल्म जितनी पॉपुलेरिटी किसी दूसरी फिल्म को नहीं मिली है।

   एक-एक सीन से लोग हैं वाकिफ

 

 



सोशल मीडिया की दुनिया में सूर्यवंशम ही वो फिल्म हैं, जिसको लेकर लोगों ने दबाकर लिखा है। इस फिल्म की कहानी और किरदारों से लेकर लोग फिल्म के एक-एक सीन से वाकिफ हैं।

पहली बार बस में दिखी एयर होस्टेस

 


आपको याद ही होगा, जब हीरा बिजनेस स्टार्ट करने के लिए एक बस खरीदता है, जिसमें अनुपम खेर और कादर खान मेल कंडेक्टर की जगह फीमेल कंडक्टर को रख लेते हैं?

    तेलुगू डायरेक्टर की पहली हिंदी फिल्म

 


‘सूर्यवंशम’ तेलुगू निर्देशक ई.वी.वी सत्यनारायण की पहली और आखिरी हिंदी फिल्म थी। उन्होंने इसके बाद एक भी हिंदी फिल्म डायरेक्ट नहीं की। सत्यनारायण की मृत्यु 21 जनवरी 2011 को हैदराबाद में हुई।

   सोशल मीडिया पर उड़ा काफी मजाक

 


‘सूर्यवंशम’ का बार-बार सोनी मैक्स पर आना सोशल मीडिया पर उसके मजाक का कारण बन गया। अब भी सोशल मीडिया पर उस फिल्म पर बने फनी मेम्स देखने को मिल जाते हैं।

   







सोर्स:फिल्मी पॉप
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.