loading...

कुछ दिन पहले कश्मीर में जम्मू-काश्मीर पुलिस और सुरक्षा बालों के जवानों ने एक जॉइंट ऑपरेशन चलाया था। ऑपरेशन बिलकुल अंधेरे में नहीं किया गया था। खबर थी। पूरी तैयारी की ही गई होगी। और ऑपरेशन हुआ, सफल हुआ। और आतंकी मारा गया। फिर जैसे ही खबर फैली पूरे कश्मीर में लोग सड़कों पर आ गए। इसके नाम पर पत्थरबाज़ी की गई। हज़ारों की भीड़ उसके जनाजे को लेकर निकली। मीडिया में 24 घंटे चर्चे हुए।
लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होती यह तस्वीर देखी तो मन मसोस कर रह गया। और हां, हम भी इस बात को कबूल करते हैं कि इस तस्वीर में जिस जवान की मूर्ती दिखाई गई है। इस वीर का नाम क्या है? ये हमें भी नहीं पता है।
सोशल मीडिया को खूब छानने की कोशिश की। तो सिर्फ इतनी सी जानकारी मिली की ये जो बच्चे इस मूर्ती की उंगलियों को पकड़े खड़े हैं। ये और कोई नहीं उनके बच्चे हैं। वो सिर्फ उस मूर्ती को नहीं अपने पिता की उंगलियों को उनमें महसूस कर रहे हैं।

दिखा तो लगा कम से कम आपसे साझा कर लें। जहां आतंकी पोस्टर बॉय बन जाता है वहां लोग एक जवान की तस्वीर को देखने की जहमत तो उठा ही सकते हैं।
और साथ में एक अपील भी है..
अगर आप पाठकों में से किसी को भी इस जवान की कहानी पता हो। तो आप पूरा किस्सा हमें लिख भेजिए। इनकी कुछ और तस्वीरों के साथ। हम इसे अपनी वेबसाइट पर पूरे गर्व के साथ छापेंगे। सिर्फ इतनी गुजारिश है किस्सा सही हो।

हमारा पता है:  b3connect@gmail.com



न्यूज़ सोर्स:फिरकी.इन 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.