loading...

 nokia-all-set-to-launch-nokia-3-nokia-5-and-nokia-6-smartphones


Nokia भारत में शनिवार को तीन बेहद ही खास स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। इन एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को कंपनी ने Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6 नाम दिया है। नोकिया का मालिकाना हक HMD Global नाम की कंपनी के पास है और अब वह नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन्स का निर्माण करती है। बताया जा रहा है कि Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6 की कीमत क्रमश: 9,000 रुपये, 12,000 रुपये और 15,000 रुपये होगी। आइए, आपको बताते हैं इस तीनों ही स्मार्टफोन्स के कुछ खास फीचर्स के बारे में:



नोकिया 3 के प्रमुख फीचर्स: रिपोर्ट्स के मुताबिक, Nokia 3 में 5 इंच एचडी डिस्प्ले के साथ 2 जीबी रैम मौजूद होगा। इस फोन में 1.3 गीगीहर्ट्ज क्वॉड कोर मीडियाटेक एमटी 6737 प्रोसेसर लगाया गया है। बताया जा रहा है कि Nokia 3 में 16 जीबी इंटरनल मेमरी, ऑटोफोकस से लैस 8 मेगापिक्सल रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले फ्लैश मौजूद होगा और यह फोन सिल्वर व्हाइट, मैट ब्लैक, ब्लू और कॉपर व्हाइट कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगा। इसकी पॉलीकार्बोनेट बॉडी विद कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास लैमिनेशन इसे अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करेगी। इस फोन में 2,650mAh की बैटरी होगी। यह स्मार्टफोन 4जी एलटीई कनेक्टिविटी को सपॉर्ट करेगा।



नोकिया 5 के प्रमुख फीचर्स: Nokia 5 में 5.2 इंच IPS डिस्प्ले, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम दी गई है। इस फोन की इंटरनल मेमरी 16GB की है और इसमें सिंगल और डुअल सिम वैरिएंट का ऑप्शन भी मौजूद रहेगा। फोन की बॉडी मेटल की है और इसमें 2.5 डी कॉर्निंग गोरिल्ल ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है। फोन का रियर कैमरा जहां 13 मेगापिक्सल का होगा वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल के साथ आएगा। नोकिया का यह फोन सिल्वर, ब्लैक, कॉपर और ब्लू कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगा। Nokia 5 में 3,000mAh की बैटरी दी गई है।



नोकिया 6 के प्रमुख फीचर्स: नोकिया का यह फोन ऐंड्रॉयड 7.0 नूगा पर रन करेगा। इस फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है जो गोरिल्ला ग्लास प्रॉटेक्शन के साथ आता है। Nokia 6 में 4GB रैम के साथ 64GB इनबिल्ट मेमरी होगी। यह एक डुअल सिम फोन होगा और इसकी बैटरी 3,000 mAh की होगी। Nokia 6 में 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन की अल्यूमिनियम बॉडी कईओ लोगों को आकर्षित कर सकती है। खास बात यह है कि Nokia 6 फिंगर प्रिंट सेंसर और डॉल्बी एटमस तकनीक के साथ लॉन्च किया जाएगा।




सोर्स:खबरइंडिया टीवी
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.