loading...

sarfaraz

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेली जा रही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सोमवार को अंतिम चार की तस्वीर साफ हो गई। रविवार को इस चैंपियंस का अंतिम लीग मैच ग्रुप बी से पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कार्डिफ में खेला गया। 


 करो या मरो के इस मैच में पाकिस्तान ने लड़खड़ाने के बाद 3 विकेट से बेहतरीन जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पाकिस्तान का सेमीफाइल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से 14 जून को होगा।



pak beat  srilanka champions trophy 2017


श्रीलंकाई टीम नहीं बना पायी बड़ा स्कोर

दोनों ही टीमों के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए करो यो मरो के इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में पाकिस्तान के आमंत्रण को स्वीकरते हुए श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरूआत की और एक समय तेजी के साथ बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा था लेकिन इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 236 रनों परआउट हो गई। श्रीलंका की ओर से डिकवेला ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए।पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफ़ीज़ ने श्रीलंका-पाकिस्तान मैच के विजेता की किया घोषणा


pak beat  srilanka champions trophy 2017



पाकिस्तान ने गिरते-पड़ते कर लिया टारगेट का पीछा

इसके जवाब में पाकिस्तान ने जबरदस्त शुरूआत करते हुए तेजी के साथ रन बनाने शुरू कर दिए और पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी कर टारगेट को आसान बना दिया लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी में गिरावट आ गई और पाकिस्तान के 162 रनों पर 7 विकेट हो गए लेकिन इसके बाद कप्तान सरफराज अहमद और मोहम्मद आमिर ने 75 रनों की शानदार साझेदारी कर अपनी टीम को 31 गेंद बाकी रहते 3 विकेट से शानदार जीत दिलाकर सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।


pak beat  srilanka champions trophy 2017 




आमिर के कायल हुए कप्तान सरफराज

इस शानदार जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि “मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता अविश्वसनीय अहसास आमिर को धन्यवाद वो वास्तव में बहुत अच्छा खेले। मैनें उसे पहले से कहा था कि अपना खेल खेले और स्कोर बोर्ड के बारे में चिंता ना करे। अगर हम 3-4 के हिसाब से भी प्रति ओवर रन बनाते, अगर हम 30 रन के नजदीक जाते फिर भी हम जीत जाएंगे। मुझे लगता है कि ये मुश्किल चेज था।आमिर बहुत ही आत्मविश्वास के साथ खेले। लेकिन मैं दबाव महसूस कर रहा था। जहां तक कैच छूटने का सवाल है ये तो खेल का हिस्सा है। पूरा श्रेय गेंदबाजों को जाता है। पहले तीन ओवर में कुछ मूवमेंट नजर आ रहा था लेकिन जब सूर्य निकला तो विकेट बेहतर हो गया। जमान ने हमारे लिए शानदार पारी खेली। और वो पाकिस्तान की शानदार संभावना है। हम इंग्लैंड के खिलाफ सकारात्मक क्रिकेट खेलेंगे।”

pak beat  srilanka champions trophy 2017 





सोर्स:स्पोर्ट्सवीकी


loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.