loading...

 football-match-preview-india-vs-kyrgyzstan


पिछले छह मुकाबालों से लगातार जीत दर्ज कर आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम मंगलवार को एएफसी एशिया कप क्ववालीफाइंग दौर के फुटबॉल मैच में किर्गीस्तान की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा। मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाएगा।



भारत ने लगातार छह आधिकारिक अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं, जिसमें पिछले हफ्ते नेपाल पर मिली 2-0 से जीत शामिल है। कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन की भारतीय टीम रैंकिंग में 100 नंबर पर है जबकि किर्गीस्तान ताजा फीफा रैंकिंग में 132वें स्थान पर है। दोनों टीमें ग्रुप ए में शुरूआती मैच में जीत दर्ज कर तीन तीन अंक से बराबरी पर है।



कल के मैच में जो भी टीम जीतती है, उसके 2019 में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले मुख्य टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करने का मौका काफी बढ़ जाएगा। छह ग्रुप में से प्रत्येक में से दो टीमें 2019 टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करेंगी।



ग्रुप ए में मकाउ और म्यामां अन्य दो टीमें हैं।

भारत ने क्वालीफाइंग अभियान में पहले मैच में म्यामां को पराजित किया था, इसके बाद उसने इस साल कम्बोडिया और नेपाल को अंतरराष्टीय मैत्री मैचों में शिकस्त दी। लेकिन किर्गीस्तान के कड़ी चुनौती पेश करने की उम्मीद है, जिसने घरेलू मैदान पर मकाउ को 1-0 से हराया था।
 

दोनों टीमें तीन मौकों पर एक दूसरे के आमने सामने हो चुकी हैं, जिसमें से भारत ने दो में -2007 नेहरू कप और 2009- जीत दर्ज की। लेकिन किर्गीस्तान ने अंतिम मुकाबला 2010 एएफसी चैलेंज कप में जीता था।



सोर्स:स्पोर्ट्सवल्लाह
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.