loading...

India vs Pakistan

भारत-पाकिस्तान का मैच क्रिकेट जगत के बड़े मुकाबलों में से एक माना जाता है। जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं दर्शकों को एक धमाकेदार और मनोरंजक मैच देखने को मिलता है। 


चैंपियंस ट्रॉफी में ये दोनों टीमें एक बार भिड़ चुकी हैं लेकिन दर्शक दोनों टीमों को फाइनल में फिर से एक दूसरे के खिलाफ खेलते देखना चाहते हैं। अगर भारत पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच जाती है तो 18 जून के दिन लंदन में दो अलग-अलग मैदानों पर भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत होगी।


  दरअसल 18 जून को ही लंदन में आयोजित हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए खेलेंगी।


एक ही दिन भारत और पाकिस्तान के दो बड़े मुकाबले दोनों देशों के दर्शकों को लिए यकीनन किसी त्योहार से कम नहीं होंगे। हालांकि इसके लिए पहले टीम इंडिया को सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को हराना पड़ेगा। वहीं पाकिस्तान के सामने तो और भी बड़ी चुनौती है। 



फाइनल में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान टीम को पहले श्रीलंका को हराना होगा और फिर मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में जीत दर्ज करनी होगी।



हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल की बात करें तो ये 2018 हॉकी वर्ल्ड कप का क्वालिफायर टूर्नामेंट है। 18 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने के बाद भारत का मुकाबला 20 जून को नीदरलैंड से होगा। भारत ये मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना चाहेगा जो कि 22 जून से शुरू होंगे। इस लीग के सेमीफाइनल मुकाबले 24 जून से होंगे और 25 जून को फाइनल मैच खेला जाएगा।




सोर्स:क्रिकेटकंट्री
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.