loading...

Savita_gurung


एशियन जूनियर जूडो चैंपियनशिप में उत्तराखंड की सविता गुरुंग देश के लिए अपना दमखम दिखाएंगी। किर्किस्तान में होने वाली चैंपियनशिप के लिए दून निवासी सविता का चयन भारतीय टीम में हुआ है।



आठ व नौ जून को भारतीय खेल प्राधिकरण और भारतीय जूडो महासंघ ने महाराष्ट्र में चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इसमें उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए सविता ने 48 किग्रा भारवर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई। 



सविता ने साल 2006 में राष्ट्रीय जूडो कोच सतीश शर्मा से जूडो की बरीकियां सीखीं। 2013 में चीन में हुई एशियन कैडेट व जूनियर जूडो चैंपियनशिप में सविता ने पहली बार देश का प्रतिनिधित्व किया। 2014 में चीनी ताइपे में हुई एशियन कैडेट व जूनियर चैंपियनशिप में सविता कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं।


राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीत चुकीं सविता 2015 में ग्वांग्झू कोरिया में हुई वर्ल्ड यूनिवर्सिटी जूडो चैंपियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। जूडो एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के तकनीकी सचिव अवनीश भट्ट ने बताया कि चैंपियनशिप के लिए चयनित जूडो टीम का विशेष प्रशिक्षण कैंप 12 जून से एक जुलाई तक औरंगाबाद के साई सेंटर में लगाया जा रहा है। 



12 से 17 जुलाई तक किर्किस्तान में होने वाली एशियन जूनियर जूडो चैंपियनशिप के लिए सविता वर्तमान में नेशनल जूडो ऐकेडमी में कोच सतीश शर्मा से प्रशिक्षण ले रही हैं।

loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.