loading...



लोगों ने फ्री में मिल रहा रिलायंस जियो सिम ले तो लिया, लेकिन इसकी स्पीड को लेकर काफी बाते सामने आ रही है। 4जी होने के बावजूद इंटरनेट स्पीड ऐसी नहीं मिल रही, जैसी होनी चाहिए। हालांकि आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह से इस प्रॉब्लम को कुछ सेटिंग्स की मदद से दूर किया जा सकता है।



क्या है सेटिंग...




1: आपका स्मार्टफोन 4G VOLTE को सपोर्ट करता है या नहीं, इस बात की भी जानकारी होना चाहिए। इसके लिए आप http://willmyphonework.net/ पर जा सकते हैं। भारत में रिलायंस जिओ की सिग्नल 800MHz, 1800MHz और 2300MHz को सपोर्ट करता है।।


2: आपके स्मार्टफोन की LTE नेटवर्क सेटिंग गलत हो सकती है। इसके लिए Settings => Mobile Networks => Preferred Network Type => LTE को चुनें। यदि फोन डुअल सिम वाला है, तो हो सकता है एक स्लॉट 4G को सपोर्ट नहीं करता हो। ऐसे में जिओ सिम को पहले स्लॉट में लगाएं।


3: यदि आपके स्मार्टफोन में सिग्नल आ रहे हैं, लेकिन इंटरनेट नहीं चल रहा तो इसके लिए Ping-ON Test करना होगा। इस टेस्ट के लिए इन स्टेप को फॉलो करें।

- फोन से *#*#4636 #*# USSD कोड डायल करें।

- आपको Phone Info का ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें।

- अब Run Ping Test पर क्लिक करें। ध्यान रहे कि आपका रेडियो ऑप्शन ON हो।

- इसके बाद स्मार्टफोन को रिस्टार्ट करें।


4: इन सब के बाद भी नेटवर्क नहीं आ रहे हैं तो नेटवर्क को मैन्युअली सिलेक्ट करें। इसके लिए Settings => More Networks => Mobile Network => में WCDMA सिलेक्ट करें।


5: सिग्नल पूरे आ रहे हैं पर फिर भी इंटरनेट या कॉलिंग error आ रही है, तो सबसे अपना मोबाइल डाटा ऑफ करें। इसके लिए Settings => Mobile Networks => Jio 4G => Cellular Networks पर जाएं। यदि डाटा पहले से ही ऑफ है तो Setting => mobile network => network operators => search network => Jio 4G को चुनें। Registered on Network का मैसेज आते ही आप सिम को यूज कर सकते हैं।







सोर्स:न्यूज़ 24
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.