loading...




दुनिया में हर चीज़ के दो पहलू होते हैं. न्यूयॉर्क स्टेट की Catskills की पहाड़ियों के साथ भी यह सिद्धान्त सही साबित होता है. Catskills की पहाड़ियां एक तरफ़ अपनी सुन्दरता और शानदार प्राकृतिक नज़ारों की वजह से, जितना घूमने-फिरने के शौक़ीन लोगों को आकर्षित करती है, उतना ही अपनी रहस्यमयी और खौफ़नाक शान्ति की वजह से काले जादू की दुनिया से जुड़े लोगों को भी अपनी और खींचने पर मजबूर कर देती है.
Source: cdn
इसी काली दुनिया से जुड़ी एक घटना कुछ दिनों पहले दो दोस्तों के साथ घटी. ये दोनों दोस्त Hiking (पैदल चल कर नई-नई जगह घूमना) करने के लिए Catskills की पहाड़ियों में कुछ यादगार लम्हें जोड़ने गये थे, लेकिन वहां उनके साथ कुछ ऐसा हुआ, जो उन्हें ज़िन्दगी भर डराता रहेगा.

Source: acidcow
जब ये दोस्त Catskills में घूम रहे थे, तब एक गुफ़ा के अंदर इन्हें एक लकड़ी की बहुत ही अजीब और डरावनी मूर्ति नज़र आई. यह छोटी-सी मूर्ति ध्यान से देखने पर किसी बुढ़िया की नज़र आ रही थी. इसके अलावा इसकी आंखों पर हैरतअंगेज़ तरीके से लोहे की कीले धंसी हुई थीं. यहीं नहीं, इस मूर्ति के गले में एक फंदा भी लगा हुआ था.

Source: acidcow
इस अजीब-सी मूर्ति ने उनके मन में कई सवाल खड़े कर दिए. इस मूर्ति के पास में कुछ समय पहले आग जली हुई होने के भी निशान दिख रहे थे. जहां एक लड़के ने इसे देखते ही दूरी बना ली, वहीं दूसरे लड़के ने इसे जिज्ञासावश उठा कर अपने पास रख लिया. उस लड़के की यही हरकत उसके लिए एक मुसीबत बन गई.

Source: acidcow
जब वह लड़का उस मूर्ति को लेकर घर आया, उसी दिन से उस घर में अजीब-अजीब घटनाएं घटने लगीं. सुबह जब भी लड़का नींद से उठता, तो मूर्ति उस जगह जहां उसे रात को रखा गया था, वहां न मिलने की बजाय किसी दूसरी जगह पर मिलती. जबकि उस घर में उसके पालतू कुत्ते के अलावा उसके साथ और कोई नहीं रहता था.

Source: acidcow
उसने इस तरह की घटना के बाद अपने कुत्ते पर नज़र रखना शुरू कर दिया, लेकिन नज़र रखने के बाद तो और भी चौंकाने वाली बात नज़र आई. पता चला कि वो कुत्ता उस लकड़ी की मूर्ति से हमेशा दूरी बनाकर रहता था, ऐसा लगता था कि जैसे वो उससे डर रहा हो. इसके साथ ही एक और अजीब घटना सामने आई, वो कुत्ता अब घर के बाहर जाने की बजाय घर के अंदर ही पेशाब करने लगा था, जबकि उसे घर से बाहर पेशाब करके आने की ट्रेनिंग भी दी गई थी.

Source: bigfrog104
इन सब घटनाओं के अलावा भी एक अजीब-सी बात और हुई. जहां भी उस मूर्ति को रखा जाता, वहां के माहौल में एक रहस्यमयी गंध छा जाती. ऐसा लगता जैसे तालाब का गंदा पानी सड़ रहा हो.
इन सब हरकतों से घबराकर वो लड़का उस मूर्ति को पेरानोर्मल एक्सपर्ट दम्पत्ति के पास लेकर गया. Greg Newkrik और Dana Matthews दोनों एक फेमस पेरानॉर्मल एक्सपर्ट हैं. इन्होंने उत्तरी अमेरिका की अनेक भुतहा और रहस्यमयी चीज़ों का परीक्षण और निरीक्षण किया है.

Source: acidcow
उन्होंने जब अपनी जांच की, तो इस मूर्ति को भुतहा पाया. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जब कैमरे से इस मूर्ति पर नज़र रखी गई, तो पता चला कि यह मूर्ति अपने आप से हरकत करती है. उन्हें अपने ऑफिस के सोफे के ऊपर खून से सने पैरों के निशान भी मिले. जीसस की मूर्ति जो ऑफिस में लगी हुई थी, वो भी टूटी हुई अवस्था में मिली. यहां तक कि एक बार तो इस मूर्ति ने Greg के ऊपर टीवी गिराने की भी कोशिश की.

Source: allnewspipeline
Greg ने बताया कि जहां से ये मूर्ति वो लड़के लेकर आये थे, उस जगह पर अकसर लोग जादू-टोने से जुड़े कर्मकाण्ड करने जाते हैं. यहां तक कि वहां शैतानी ताकतों को ख़ुश करने के लिए जानवरों की बलि भी दी जाती है. इस मूर्ति का भी उपयोग किसी कर्मकाण्ड में किया गया होगा, जिसकी वजह से ये भुतहा बन गयी. फ़िलहाल इस मूर्ति को 'The Traveling Museum of the Paranormal and Occult' में रखा गया है.

Source: mauganscorp
अकसर हम यह बात सुनते रहते हैं कि आत्मा अमर होती है. आत्मा ना तो मरती है और ना ही पैदा होती है, वो तो बस किसी एक माध्यम को चुन कर उसमें अपना वास बनाती है. जब आत्मा किसी हाड़-मांस के बने शरीर को अपने वास के लिए चुन सकती है, तो किसी लकड़ी की मूर्ति को क्यों नहीं!








सोर्स:गज़बपोस्ट 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.