loading...





भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जानी वाली महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की फ्रेंचाइजी सिडनी थंडर्स के साथ 2016-17 सत्र के लिए करार कर लिया है। थंडर्स ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की. इसी के साथ ही वह किसी विदेशी टी20 फ्रेंचाइजी से अनुबंध करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं।


बताना चाहेंगे कि सिडनी थंडर ने शनिवार (30 जुलाई) को इसकी पुष्टि की। फ्रेंचाइजी ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, ‘कौर बिग बैश लीग से जुड़ने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गयी हैं। सिडनी थंडर की महाप्रबंधक निक कमिन्स ने कहा, ‘हम हरमनतप्रीत कौर जैसी खिलाड़ी से अनुबंध करके बहुत खुश हैं। वह हमारी सूची में सबसे ऊपर थी और हमें बहुत खुशी है कि बीसीसीआई ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेलने की अनुमति दे दी है।

ज्ञात हो कि भारतीय उप-कप्तान को ऑस्ट्रेलियाई लीग की तीन टीमों से प्रस्ताव मिला था, लेकिन थंडर्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ने में कामयाबी हासिल की।


वही इस पुरे वाकये के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि, “यह शानदार अहसास है. डब्ल्यूबीबीएल महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अच्छा मंच है. देश की तरफ से बीबीएल क्लब से करार करने वाली पहली खिलाड़ी बनना मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ पल है।


गौरतलब है कि हरमनप्रीत कौर ने अभी तक भारत के लिए सभी प्रारूपों में 118 मैच खेले हैं। उन्होंने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे के एक मैच में 31 गेंद पर 46 रन की पारी खेली थी जिससे भारत सर्वाधिक लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा था।



हरमनप्रीत कौर यही नहीं रुकी उन्होंने आगे कहा, “मैं ऐसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलना चाहती थी जहां मैं अपनी प्रतिभा दिखा सकूं. इसलिए मैं सिडनी थंडर्स के लिए खेलना चाहती थी। मेरा लक्ष्य मेरी टीम को खिताब दिलाना होगा।




सोर्स:इंडिया.कॉम 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.