loading...



क्या आपने सोचा है कि आगे के सालों में किस तरह के स्मार्टफोन आएंगे? क्या आप ने 5 साल पहले आज के आईफोन 6 या आईफोन 6एस के बारे में सोचा था कि ये इस तरह की खूबियों से लैस होंगे? ऐसे हमारे भविष्य के स्मार्टफोन किस तरह के होंगे............



तकनीकी नित नई उंचाइयों पर पहुंच रही है। हरेक चीज का अपडेट आ रहा है। अगर आप 5 साल पुराना स्मार्टफोन इस्तेमाल करते होंगे, तो आज के स्मार्टफोनों से उसकी तुलना करें! मुमकिन है कि आप चौंक जाएंगे। ऐसे में ये सोचना दिलचस्प होगा कि साल 2018 में जो एपल का आईफोन 8 आएगा उसमें क्या खूबियां होंगी, या साल 2020, 2030 के स्मार्टफोन किस तरह के होंगे?



इस तरह का होगा आईफोन 8 और उससे आगे के स्मार्टफोन: साल 2016 एप्ल के लिए निराशाजनक रहे हैं, ये हम सभी जानते हैं। एपल लगातार अपने प्रतिद्वंदियों के पछाड़ खा रहा है। इसकी वजह है कि आईफोन का हालिया मॉडल जो बाजार में आया, उसमें पिछले मॉडल की तुलना में बहुत कम ही बदलाव हैं। ऐसे में उम्मीद है कि आईफोन 8 स्मार्टफोन के मार्केट में नया धमाका करेगा।


उम्मीद है कि आईफोन 8 फुलग्लास ओएलईडी स्क्रीन के साथ आएगा, जिसमें वायरलेस चार्जिंग और नए तरह का कैमरा होगा। साथ ही प्रोसेसर के मामले में ये भी ये स्मार्टफोन अलग तरह की ऊंचाइयों तक पहुंच चुका होगा।

एपल के एनलसिस टीम में से एक कुलबिंदर गार्चा का मानना है कि आईफो 8 जब साल 2018 में बाजार में आएगा, तो वो छा जाएगा। कंपनी का अनुमान है कि उसकी 250 मिलियन यूनिट स्मार्टफोन की बिक्री होगी। साल 2017 के लिए ये उम्मीद 215 मिलियन यूनिट्स की ही हैं।

भविष्य की जगह अभी आने वाले आईफोन 7 की बात करें तो ज्यादा बेहतर होगा। इससे आईफोन 8 को लेकर थोड़ी बहुत झलक जरूर मिलेगी।

आईफोन 7 इसी साल सितंबर में लांच होगा। इसी के साथ एप्पल के 'एअभी का आईफोन 7 कैसा है: आईफोन के भविष्य की जगह अभी आने वाले आईफोन 7 की बात करें तो ज्यादा बेहतर होगा। इससे आईफोन 8 को लेकर थोड़ी बहुत झलक जरूर मिलेगी। आईफोन 7 इसी साल सितंबर में लांच होगा। इसी के साथ एपल के 'एस' मार्का का खात्मा हो जाएगा।स' मार्का का खात्मा हो जाएगा।





सोर्स: IBN7
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.