loading...




भारतीय क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी के द्वारा अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के प्रयास का आज आगाज़ होगा, जब टीम इंडिया, टी-20 विश्व चैंपियंस वेस्टइंडीज़ के साथ मुकाबला करने फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में शनिवार को उतरेगी.

 टीम इंडिया ने हाल ही में वेस्ट इंडीज़ को उनके ही घर में 2-0 से टेस्ट श्रृंखला में मात दी है. लेकिन जब बात टी-20 क्रिकेट की हो तो वेस्ट इंडीज़ की टीम बिलकुल ही एक अलग टीम उभर कर सामने आती है, मौजूदा टी-20 विश्व चैंपियन वेस्ट इंडीज़ में कई बड़े चेहरे जो टेस्ट मैच में नहीं थे वो वापसी कर रहे है.


 क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, किरेन पोलार्ड और सुनील नारायण जैसे टी-20 के माहिर खिलाड़ी वेस्टइंडीज़ टीम से जुड़ेंगे. ऐसे में खेल के दीवानों की इस दो टी-20 मैच की सीरीज़ का बेसब्री से इंतज़ार है. लेकिन एक बहुत बड़ी समस्या मैच शुरू होने से पहले ही सामने आ गयी है.


 भारत अभी जब वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही थी तो चार में से 2 मैचों में बारिश के कारण नतीजा नहीं निकल सका. और अब बारिश भारतीय टीम का पीछा करती हुई अमेरिका भी पहुँच गयी है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार दोनों दिन तेज़ बारिश की भविष्यवाणी की गयी है.





Photo Courtesy : weather.com




भारतीय कप्तान ने शुक्रवार को प्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा कि “मेरा हमेशा से मानना है कि अमेरिका एक बड़ी मार्किट है, यहाँ कई लोग है जो उपमहाद्वीप के रहने वाले है और क्रिकेट देखने के लिए बेताब है. यह एक अच्छी पहल है और समय भी सभी के लिए अनुकूल है, जो लोग अमेरिका नहीं आ सकते वो सब टीवी पर इस मैच को देख सकेंगे. यहाँ के लोग वेस्ट इंडीज़ हमे खेलते हुए देखने के लिए आया करते थे लेकिन अब उनके पास मौका है कि वो हमे यही खलेते हुए देख सके.”

 बीसीसीआई और वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट बोर्ड ने यह सीरीज टेस्ट मैच की श्रृंखला के बीच ही तय की थी, और बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा था, कि न्यूट्रल जगह पर क्रिकेट ही क्रिकेट का भविष्य है और अगर यह सीरीज़ सफल रही तो हम ऐसा हर साल करने के पक्ष में है.


 लेकिन अब सारा दारोमदार मौसम पर आ कर टिका हुआ है, अगर बारिश के कारण यह मैच नहीं खेले गये तो खेल प्रेमियों के साथ साथ आईसीसी को भी काफी नुक्सान होगा. हम यही आशा करते है कि फ्लोरिडा में सूरज चमके, और इस टी-20 श्रृंखला में हमे दोनों टीमों से अच्छा खेल देखने को मिले.




सोर्स:स्पोर्ट्ज़विकी 

loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.