loading...

virender sehwags epic response to former pak cricketer hurled abusesVirender Shewag


विरेंदर सहवाग को दुनिया अपने समय के सबसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज के रूप में जानती है। सहवाग का बल्‍ला तो मैदान पर आग उगलता ही था, अब रिटायर होने के बाद उन्‍होंने अपने शब्‍दों से फैंस बनाने शुरू किए हैं। ट्विटर पर खासे सक्रिय रहने वाले सहवाग चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में भारत-पाकिस्‍तान मैच को लेकर खासे उत्‍साहित थे। 


भारत ने जब पाक को 124 रनों से करारी मात तो सहवाग ने ट्वीट किया था कि ”पोते के बाद बेटे। कोई बात नहीं बेटा, अच्छा खेले। भारत को बधाई! #BaapBaapHotaHai #INDvPAK” हालांकि अगले मैच में पाकिस्‍तान ने वनडे में नंबर एक दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया और भारत को श्रीलंका के हाथों 7 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। मौका पाकर पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने सहवाग के बारे में बेहद आपत्तिजनक टिप्‍पणियां की हैं। निजी हमले करते हुए लतीफ सहवाग के घर से लेकर भारत के ऐतिहासिक इमारतों और मुगल सल्‍तनत के बारे में बयान देते रहे। इसका वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है।





सहवाग ने शुक्रवार (9 जून) को लतीफ के इस वीडियो का जवाब दिया। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”एक एक अर्थपूर्ण चुप्पी हमेशा अर्थहीन शब्दों से बेहतर होती है।” हालांकि उन्‍होंने साफ तौर पर लतीफ का जिक्र नहीं किया मगर जिस तरह फैंस के अंदाजे को उन्‍होंने गलत नहीं कहा, जैसा कि वे करते हैं, इससे साफ हो रहा है कि सहवाग ने ट्वीट लतीफ के लिए ही किया था।




सहवाग ने भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन किया है। उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इस‍के लिए सिर्फ दो लाइन का रेज्‍युमे भेजा। सहवाग ने अपने एप्लिकेशन ने लिखा, ”इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्‍स इलेवन पंजाब का कोच और मेंटर हूं तथा इन सभी (भारतीय) खिलाड़‍ियों के साथ खेल चुका हूं।” बोर्ड ने उनसे विस्‍तृत रेज्‍युमे मांगा है।



उनके अलावा आस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, पाकिस्तान के पूर्व कोच रिचर्ड पायबस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश भी अब तक आवेदन भेज चुके हैं। हालांकि बोर्ड ने साफ किया है कि वेस्‍टइंडीज दौरे पर अनिल कुंबले ही टीम के कोच बने रहेंगे।








सोर्स:जनसत्ता

loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.