loading...

virender-sehwag-applies-for-team-india-coach-post-through-two-line-resume Virender Shewag


वीरेंद्र सहवाग पहले क्रिकेट ग्राउंड पर अपने ताबड़तोड़ खेल के लिए जाने जाते थे. मगर अब वे या तो ट्विटर पर अपने मजाकिया अंदाज के लिए मशहूर हो रहे हैं या फिर क्रिकेट कमेंट्री में दूसरे कमेंटेटर्स की टांग खींचते हुए. अब जैसे दो लाइन में ट्वीट कर देते हैं उसी अंदाज में सहवाग ने नई नौकरी के लिए अप्लाई भी किया है.


Sachin Tendulkar - Virender Shewag

15 साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके इस खिलाड़ी ने अब टीम इंडिया का कोच बनने का सपना संजोया है. और इस पोस्ट के लिए अप्लाई भी किया है. द इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक वीरेंद्र सहवाग ने न तो कोई सीवी (करिकुलम विती) भेजा है और न ही कोई टीम को लेकर अपना कोई विजन. बस अगर भेजा है तो दो लाइन में ये संदेश कि,’ मैं IPLकी टीम किंग्स इलेवन पंजाब का मैंटॉर हूं और इस टीम इंडिया के हर खिलाड़ी के साथ खेला हुआ हूं.” 


सहवाग सोच रहे होंगे उनको कौन नहीं जानता. जिन तीन लोगों ने इंटरव्यू लेना है वो भी तो अपने जानकार हीं हैं. ये तीनों हैं सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली औऱ वीवीएस लक्षमण. ये BCCI की क्रिकेट सलाहकार कमेटी के सदस्य हैं.



इंडिया-पाक मैच के दौरान कंमेंट्री करते हुए
इंडिया-पाक मैच के दौरान कंमेंट्री करते हुए



सहवाग इन दिनों इंग्लैड में हैं जहां वे चैंपियंस ट्रॉफी में कंमेट्री कर रहे हैं. और यहां भी मजे लेने से बाज नहीं आ रहे. इंडिया-पाकिस्तान मैच के दौरान इसी बात पर सौरव गांगुली से फिटनेस को लेकर टांग खींचने लगे. जब रवींद्र जडेजा की थ्रो पर पाकिस्तान के शोएब मलिक रन आउट हो गए तो सहवाग ने गांगुली से मजे लेने शुरू कर दिए. उन्होंने कहा कि गांगुली भी क्रीज पर तेजी से दौड़ नहीं पाते थे और कई बार रन आउट हुए. 


इसी पर गांगुली ने कहा कि शर्त लगाओ कि कौन स्लो था. सहवाग ने कहा, ‘दादा तेजी से डबल या या तीन रन नहीं दौड़ पाते थे, इसलिए कई बार वो रन आउट भी हुए।’ इस पर गांगुली ने सहवाग को चैलेंज किया. और उन्होंने सहवाग से कहा कि ऐसी बातें करके वो भ्रम न फैलाओ, ‘सिंगल लेने में मेरा रिकॉर्ड 36% है, जबकि आपका 24%’. इस पर सफाई देते हुए वीरू ने कहा कि वे सिंगल लेने की नहीं बल्कि सिंगल को डबल और ट्रिपल में कंवर्ट की बात कर रहे हैं.


इस बात पर गांगुली ने वीरू को याद दिलाया, “ज्यादा न बोलो, अभी आपको मेरे सामने ही कोच की पोस्ट के लिए इंटरव्यू देने आना है.” बात यहीं नहीं रुकी. गांगुली औऱ सहवाग में ये चैलेंज लगा है कि वे ओवल के मैदान पर रेस लगाएंगे. हाल ही में कमेंट्री बॉक्स में सौरभ गांगुली और शेन वॉर्न की सोते हुए फोटो भी ट्वीट कर दी थी सहवाग ने. जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी.






सोर्स:लल्लनटॉप
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.