loading...




ब्रिटेन के मैनचेस्टर में धमाका: 22 की मौत, IS ने ली हमले की जिम्मेदारी





मैनचेस्टर में गायिका अरियाना ग्रांदे के लाईव कॉन्सर्ट के दौरान हुए आत्मघाती हमले में शामिल एक संदिग्ध आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। आईएस ने दावा किया है कि यह हमला उन्होंने ही किया है।


ब्रिटेन की ग्रेट मैनचेस्टर पुलिस ने ट्वीटर पर बताया कि 'बीती रात हुए मैनचेस्टर ऐरना आतंकी हमले के सिलसिले में पुलिस ने साउथ मैनचेस्टर से 23 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है।' बता दें कि वर्ल्ड फेमस गायिका अरियाना ग्रांदे के बीती रात हुए करीब 22 लोगों की मौत हो गई। वहीं 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। भारतीय समयानुसार करीब तीन बजे यह हमला हुआ।


भारत ने सीमा पार उड़ाई पाक की कई चौकियां, PAK सेना बोली- दावा झूठा





भारतीय सेना ने पाकिस्तान के आतंकवादियों को समर्थन देने और दो सैनिकों की बर्बरतापूर्वक हत्या का बदला ले लिया है। सेना ने कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की एक चौकी को तबाह कर दिया है। सेना ने इस कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया है।


ये वीडियो 24 सेकेंड का है। वीडियो में दिखाया गया है कि इतने कम समय में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की 10 चौकियों को तबाह कर दिया गया था। हालांकि भारतीय सेना के इस दावे पर पाक सेना ने सवाल खड़ा कर दिया है। पाक आर्मी ने बयान जारी कर भारतीय सेना के इस दावे को गलत बताया है।


 स्पाइसजेट का ऐसा ऑफर फिर कभी नहीं, मात्र 12 रुपये में कीजिए हवाई सफर





स्पाइसजेट ने अपनी 12वीं सालगिरह के मौके पर यात्रियों के लिए ऐसा ऑफर पेश किया है, जिस पर एक बार में यकीन करना शायद मुश्किल हो, लेकिन यह सच है। कंपनी ने महज 12 रुपये में हवाई टिकट देने की घोषणा की है। हालांकि 12 रुपये के बेस फेयर में टैक्स और अन्य सरचार्ज शामिल नहीं हैं।


यह ऑफर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की यात्रा के लिए वैध है। टिकट की बिक्री मंगलवार, 23 मई से शुरू होकर 28 मई तक चलेगी। यह रियायती दर 26 जून, 2017 से 24 मार्च 2018 के बीच यात्रा के लिए वैध होगी।



जीप के बोनट पर कश्मीरी युवक को बांधने वाले मेजर गोगोई ने तोड़ी चुप्पी, बताई पूरी घटना





घाटी में पत्थरबाजों से निपटने के लिए एक स्थानीय कश्मीरी युवक को आर्मी की जीप से बांधकर मानव ढाल की तरह इस्तेमाल करने वाले राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर नितिन लीतुल गोगोई ने घटना पर चुप्पी तोड़ी है। गोगोई ने मंगलवार को मीडिया के सामने आकर पूरी घटना की जानकारी दी।


साथ ही कहा कि उनका यह कदम स्थानीय लोगों की जान बचाने के लिए उठाया गया था। अगर बेहद हिंसक हो चुकी भीड़ पर वे फायरिंग करवाते तो कम से कम 12 लोगों की जान चली जाती। बता दें कि गोगोई वही अफसर हैं, जिन्हें हाल ही में सेना प्रमुख ने आतंकवाद निरोधी कार्रवाई के लिए सम्मानित किया है।


22 साल बाद MLA मर्डर केस में फैसला, RJD के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह को उम्रकैद





झारखंड के हजारीबाग कोर्ट ने आरजेडी के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह को विधायक की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने उन्हें मशरक विधायक अशोक सिंह की हत्या का दोषी पाया था। प्रभुनाथ ने करीब 22 साल पहले इस वारदात को अंजाम दिया था।


सीवान जिले के महाराजगंज सीट के पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के राजनीतिक करियर की शुरुआत जनता दल से हुई थी। इसके बाद वे जनता दल यूनाइटेड के साथ जुड़ गए और लगातार महाराजगंज की राजनीति में सक्रिय रहे।


ऐसा माना जाता है कि सीवान की राजनीति में सक्रिय होने के बाद उनका पूर्व दबंग सांसद शहाबुद्दीन से छत्तीस का आकंड़ा रहा करता था। इतना ही नहीं दोनों की अक्सर झड़पें भी हो जाती थी।

 


IT रेड के बाद लालू परिवार पर ED का शिकंजा, मीसा भारती का चार्टर्ड अकाउंटेंट गिरफ्तार





ईडी ने लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। अग्रवाल को मनी ट्रेल स्कैम के मामले में गिरफ्तार किया गया है। ईडे उन्हें दिल्ली कोर्ट के सामने पेश करेगी।


गौरतलब है कि आयकर विभाग द्वारा काले धन के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम के तहत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से जुड़े 20 से अधिक ठिकानों पर कुछ दिन पहले विभाग ने छापे मारे थे। बताया गया था कि ये छापे दिल्ली, गुरुग्राम आदि में मारे गए।


पेटीएम (Paytm) का पेमेंट बैंक लॉन्च, डिपॉजिट पर 4 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा





पेटीएम (Paytm) ने मंगलवार को अपना पेमेंट बैंक लॉन्च कर दिया. पेटीएम देश की सबसे बड़ा ई वॉलेट प्रदाता कंपनी है. इस बैंक में जमा रकम पर दिए जाने वाले ब्याज के बारे में बताते हुए पेटीएम की ओर से कहा गया कि इस पर 4 फीसदी की दर से सालाना ब्याज मिलेगा.


साथ ही न्यूनतम बैलेंस को लेकर कोई सीमा नहीं रखी गई है. इसका अर्थ हुआ कि यह जीरो भी हो तो कोई पेनल्टी या चार्ज नहीं लगाया जाएगा.

 


अब अमेरिका की खैरात पर नहीं पल सकेगा पाक, ट्रंप ने मदद को कर्ज के रूप में बदला





अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के वार्षिक बजट में बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है। ट्रंप ने अमेरिका की तरफ से पाकिस्तान सहित अन्य देशों को दी जाने वाली अनुदान सहायता को कर्ज में तब्दील करने का फैसला किया है।


व्हाइट हाउस ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि ट्रंप ने कांग्रेस के सामने इस प्रस्ताव को भेजा है। मगर इसका फैसला ट्रंप प्रशासन ने विदेश मंत्रालय पर छोड़ दिया है, विदेश मंत्रायल तय करे कि इस फैसले को लागू करना है या नहीं।


पू्र्व पीएम नरसिम्हा राव के आध्यात्मिक गुरु रहे तांत्रिक चंद्रास्वामी का निधन





90 के दशक में तत्कालीन प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव के साथ करीबियों के चलते चर्चा में रहने तांत्रिक चंद्रास्वामी का निधन हो गया है. वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. उनके भक्तों में देश-विदेश के अनेक राजनेता, फिल्म और उद्योगजगत की हस्तियां शामिल थीं.


1948 में जन्‍मे चंद्रास्‍वामी का असली नाम नेमिचंद था. जैन समुदाय से ताल्‍लुक रखने वाले नेमिचंद बचपन में ही पिता के साथ हैदराबाद चले गए. वे इंदिरा गांधी के जमाने से ही दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में अपनी पैठ जमाने में कामयाब रहे. उनके दिल्ली आश्रम की जमीन भी इंदिरा गांधी ने ही दान की थी.
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.