loading...

jio-sim


रिलायंस जिओ ने एक तरफ पूरे टेलिकॉम बाजार में तहलका मचा दिया है। वहीं, दूसरी तरफ कंपनी ने एक बड़ा एलान कर दिया है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही जिओ का फ्री ऑफर खत्म होगा, वैसे ही जिओ यूजर के घर इसका बिल आने लगेगा। 



जिसके बाद यूजर को नियम और शर्तों के मुताबिक बिल चुकाना होगा। ऐसे में अगर आप भी जिओ के फ्री कॉलिंग और इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको सतर्क रहने की जरुरत है।



 आपको बता दें कि जैसे ही कंपनी की फ्री सेवाएं खत्म हो जाएंगी, वैसे ही इसके पोस्टपेड ग्राहकों को बिल आने शुरू हो जाएंगे।



सबसे पहले आपको ये पता होना सबसे ज्यादा जरुरी है, कि आपका कनेक्शन पोस्टपेड है या प्रीपेड। इसके लिए जिओ एप खोलें। इसके बाद जो My jio का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक पेज ओपन होगा, जिसमें Welcome to your digital life लिखा होगा। 



अब यहां आपको Skip Sign In टैप करना है। इसके बाद एक और पेज ओपन होगा। इस नए पेज पर सबसे ऊपर की ओर My Jio लिखा होगा। 




अगर इस पेज पर Balance लिखा होगा, तो आपका नंबर प्री-पेड है और अगर Unpaid bill लिखा होगा, तो इसका मतलब आपका नंबर पोस्टपेड है। ऐसे में जिन यूजर्स का पोस्टपेड नंबर है, उन्हें फ्री ऑफर के खत्म होने के बाद जिओ की तरफ से बिल भेजे जाने लगेंगे।




आपको बता दें कि जिओ का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर 31 मार्च 2017 को खत्म हो रहा है। इस ऑफर के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड एचडी वॉयस, जिओ नेट वाइ-फाइ, डाटा, एचडी वीडियो, एसएमएस, जिओ एप्स जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं।





सोर्स:जागरण.कॉम 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.