loading...


features-of-nokia-3310-reboot-expected-to-be-launched-in-mwc-2017



वो फोन नहीं बख्तरबंद फोन था. मिलिट्री टैंक से भी मजबूत डिवाइस. गिर के पुर्जा-पुर्जा बिखर जाए तो भी वापस उठ खड़ा हो. अब वो वापस आ रहा है. अब तक आपको ये तो पता चल ही गया होगा कि नोकिया 3310 वापस आ रहा है. 



दुनिया भर के टेक गुरू और सामान्य जनता इस कल्ट फोन के इंतज़ार में बैठे हैं. नोकिया 3310 के दुनिया में 12.60 करोड़ पीस बिके थे जो इसे दुनिया के सबसे ज़्यादा बिकने वाले 10 फोन्स की लिस्ट में शामिल करता है.



3310 का रीबूट वर्ज़न कैसा होगा इसकी सही जानकारी तो 23 फरवरी को इसके लॉन्च होने के बाद ही मिलेगी. मगर 3310 का कॉन्सेप्ट वीडियो इंटरनेट पर आगए हैं. इन वीडियोज़ के फीचर्स की मानें तो पता चल रहा है कि ये फोन अपने पुराने वर्ज़न से थोड़ा अलग (कहना चाहिए बेहतर) है.



पतली पिन का चार्जर नहीं होगा

चिंता मत करिए, घर आने वाले मेहमान को चाय नाश्ते के साथ अब पतली और मोटी पिन के चार्जर की पेशकश नहीं करनी पड़ेगी. नए वर्ज़न में माइक्रो यूएसबी पोर्ट होगा. मतलब आपके घर में जितने भी एंड्रॉइड फोन हैं उनके चार्जर और इसके चार्जर में कोई फर्क नहीं होगा. और हां अगर आप घर से भाग रहे हों तो आपको पतली पिन के चार्जर के लिए वापस नहीं आना पड़ेगा.



अब कैमरा ज़रूरी है

3310 के जाने और वापस आने के बीच दुनिया में सेल्फी युग आ चुका है. नए फोन में फ्रंट कैमरा होगा कि नहीं ये तो अभी स्पष्ट नहीं है मगर मेन कैमरा का फीचर हर कॉन्सेप्ट वीडियो में दिख रहा है.
थोड़ा और बेहतर






वीडियो में बताया जा रहा है कि फोन में इस बार बेहतर रंगीन डिस्पले, एफ एम और 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी होगी. साथ ही पिछली बार की 1,000 एमएच की बैटरी की जगह 1,600 एमएच की बैटरी होगी. कान्सेप्ट का वीडियो खुद देख लीजिए.



मज़बूत कितना होगा

बाकी सब तो ठीक है भैया, मज़बूती वैसी होगी कि नहीं. इसके लिए आप जल्द ही लॉन्च होने वाले नोकिया 6 के एक टेस्ट वीडियो को देख लें, भरोसा हो जाएगा मज़बूती का. हमारी तो हिम्मत नहीं है इस स्टंट को आज़माने की, आप भी घर पर ना आज़माएं तो बेहतर है. और हां, 3310 कीमत 4,000 के आस पास रहने की उम्मीद है.










सोर्स:लल्लनटॉप 


loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.