loading...



इस साल की शुरुआत में रिंगिंग बेल्स ने अपने फ्रीडम 251 स्मार्टफोन को लॉन्च कर सबको हैरान कर दिया है. इसके बाद Docoss X1 भी बाज़ार में पेश किया गया था, जिसकी कीमत Rs. 888 थी और इसके बाद Rs. 501 की कीमत वाला ChampOne C1 भी बाज़ार में पेश हुआ था. लेकिन अब एक नया एंड्राइड स्मार्टफ़ोन बाज़ार में पेश किया गया है, इस स्मार्टफोन का नाम Vobizen Wise 5 है और इसकी कीमत Rs. 499 है.

 कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि इस स्मार्टफ़ोन की कीमत वैसे तो Rs. 3,499 है, लेकिन कंपनी इस फ़ोन को Rs. 499 में बेच रही है. Vobizen कोयम्बटूर स्थित एक कंपनी है, इस स्मार्टफ़ोन को कंपनी एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन सेलर यूनिकोइड इलेक्ट्रॉनिक Ltd. के जरिये बेच रही है. कंपनी अपनी वेबसाइट के जरिये भी इस फ़ोन के लिए ऑर्डर ले रही है और इसे 22 से 28 दिनों में यूजर तक पहुँचाने का वादा भी कर रही है. यह स्मार्टफ़ोन ग्रे, येलो और वाइट रंग में उपलब्ध है.


अगर Vobizen Wise 5 स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5-इंच की डिस्प्ले दी गई है और इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 854x480 पिक्सल है. यह 1.3GHz क्वाड कोर मीडियाटेक प्रोसेसर और 1GB की रैम से लैस है. इसमें 8GB की स्टोरेज भी दी गई है, स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड के जरिये 32GB तक बढ़ाया भी जा सकता है. यह फ़ोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

 इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. यह 200mAh की बैटरी के साथ आता है. यह एक ड्यूल सिम स्मार्टफ़ोन है, इसमें 3G, ब्लूटूथ, वाईफाई, एक USB 2.0 पोर्ट, NFC, GPS/AGPS जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं. 



हालाँकि यहाँ गौर करने वाली बात है कि, ऐसी किसी कंपनी के बारे में हमने कभी पहले सुना नहीं है, तो अब अगर इस स्मार्टफ़ोन को ऑर्डर करते समय थोड़ी सावधानी बरतें. हम ऐसा इसलिए बोल रहे हैं कि इस फ़ोन को कैश ऑन डिलीवर के जरिये नहीं ख़रीदा जा सकता है.





सोर्स:डिजिट 



loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.