loading...




आसमान से बारिश होते हुए तो आप सभी ने देखआ होगा, लेकिन क्या कभी आपने किसी ऐसे पेड़ को देखा है या ऐसे पेड़ के बारे में सुना है जिसमें से बारिश होती है, आज हम आपको ऐसे ही एक पेड़ के बारे में बताने जा रहें हैं, असल में देवरिया का यह पेड़ अब रहस्यमय बन चुका है, लोगों को यह नहीं समझ आ रहा है कि इस पेड़ में से लगातार पानी कैसे बारिश की तरह बरस रहा है। आइये जानते हैं इस पेड़ के बारे में। देवरिया में एक अर्जुन पेड़ आजकल लोगों के कौतूहल का बिषय बना है।

पत्तियों से लगातार गिर रहा पानी1


देवरिया से 3 किलोमीटर दूर सोन्दा गांव के पास अर्जुन का एक पेड़ है। यहां पर एक पेड़ सभी लोगों के लिए रहस्यमय बना हुआ है, असल में इस पेड़ से लगातार पानी टपक रहा है पर यह किसी को नहीं पता है कि ऐसा क्यों और किस कारण से हो रहा है। पेड़ से पानी टपकने का यह सिलसिला करीब चार दिनों से चल रहा है। बहुत से लोग इस पेड़ से पानी के गिरने को दैवीय चमत्कार मान रहें हैं और इसको देखने के लिए जा रहें हैं।

लोग चढ़ाने लगे चढ़ावेimg_7767

धीरे-धीरे यह बात आस-पास के इलाके में फ़ैल गई। कौतूहलवश वहां लोगों की भीड़ जुटने लगी। इसी बीच इलाके के लोगों ने इसे दैवीय चमत्कार माना। कुछ लोगों ने उस स्थान पर अगरबत्ती जलाई और पूजा-पाठ शुरू कर दिया। आलम यह है कि उस अर्जुन के पेड़ को देखने वालों का तांता लगा है। कुछ तो वहां रुपए-पैसे भी चढाने लगे।

ये हो सकता है कारण?2394769-apple-tree-rain-bad-weather-autumn-green

इस संबंध में डीएफओ रत्नेश श्रीवास्तव ने एक समाचार वेबसाइट को बताया कि पेड़ के पत्तों से पानी की बूंदें गिरने की जानकारी मिली है। इसका सही कारण अभी पता नहीं चल सका है। उन्होंने बताया कि देवरिया में जल स्तर काफी नीचे नहीं है।

क्या कहना है डीएफओrainy_tree_by_yomisstinkerbell-d4llgix

रत्नेश श्रीवास्तव ने बताया कि हो सकता है कि पेड़ ने अपनी जड़ों में क्षमता से ज्यादा पानी ग्रहण कर लिया हो। इस कारण पेड़ की पत्तियों से पानी बूंदों के माध्यम से टपक रहा हो। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना के बारे में उन्होंने पहले कभी नहीं सुना।




सोर्स:फिरकी.इन 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.