loading...





अभी कल ही खबर आई थी कि इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान में घुसकर 20 आतंकियों को जन्नत रवाना कर दिया. हालांकि, अभी तक ये सिर्फ एक दावा ही है. ऐसा असल में हुआ या नहीं, इसका कुछ अता-पता नहीं है. लेकिन आज हम पक्की खबर लाए हैं. आज सुबह सेना ने असम के अंगलॉन्ग जिले में 6 आतंकियों को निपटा दिया है. ये आतंकी कारबी पीपल्स लिब्रेशन टाइगर्स (KPLT) के थे. सेना को आतंकियों की खबर मिली. वो गए. ठांय-ठांय की और 6 का टिकट काट दिया.


सेना के इस ऑपरेशन में असम पुलिस भी साथ थी और एनकाउंटर शुक्रवार की सुबह-सुबह किया गया. डीएसपी देवजीत देवरी ने बताया, ‘हमें खबर मिली थी. फिर सेना और पुलिस की एक टीम बनाई गई. जब वो जंगल में गए तो आतंकियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं. इस एनकाउंटर में केपीएलटी के 6 आतंकी मार दिए गए और सेना का एक जवान घायल हो गया.’


कारबी पीपल्स लिब्रेशन टाइगर्स (KPLT) जो संगठन है, वो कारबी नेशनल लिब्रेशन फ्रंट का टूटा हुआ हिस्सा है. लिब्रेशन फ्रंट ने जनवरी, 2011 में सीजफायर घोषित कर दिया था. लेकिन उसके ग्रुप के कुछ लौंडे बोले कि हमें अभी और लड़ना है. तो उन्होंने अपना अलग संगठन बना लिया. ये ग्रुप कहता है कि वो असम के आदिवासी समाज कारबी के आदिवासियों के लिए लड़ रहा है और इनके लिए स्वराज लाना चाहता है. कुल-मिलाकर ये बंदूक से इंकलाब करना चाहते हैं.
आतंकियों के पास से मिला असलहा
जो आतंकी मारे गए हैं, उनमें KPLT के दो लीडर भी थे. एक ऑपरेशन कमांडर था और दूसरा KPLT का एरिया कमांडर था. पुलिस बता रही है कि एनकाउंटर के बाद जंगलों में ही इन आतंकियों के पास से पेलकर असलहा मिला है. आतंकवादियों के पास इंसास रायफल से लेकर SLR और ग्रेनेड तक थे.






loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.