loading...




वर्ल्ड ऐंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) को रशिया के हैकर्स ने हैक कर लिया है. चिरकुटई की बात ये है कि उन हैकर्स ने टॉप सीक्रेट मेडिकल फ़ाइल्स पब्लिक कर दीं. अब उन फाइल्स में लिखी जानकारी पूरी दुनिया के पास है. काम किया है खुद को फैंसी बियर्स के नाम से बुलाने वाले एक हैकर ग्रुप ने. रूस के हैकर काफी शातिर होते हैं, ये बात किसी से छुपी नहीं है. खैर, हैकर कहीं का भी हो, शातिर होने के बाद ही हैकर बन पाता है. वरना कहीं प्लेसमेंट की राह देख रहा होता है.


अब उस जानकारी में क्या निकला है, ये देखते हैं. तीन एथलीट हैं जिन्हें झटका लगेगा. और एक देश है जिसे खुशी होगी. तीन एथलीट्स हैं वीनस विलियम्स, सेरेना विलियम्स और सिमोन बाइल्स. देश जो खुश होगा वो है अपना इंडिया.


हैकर ग्रुप ने जो फाइलें देखीं उनमें ये साफ़ लिखा है हुआ है कि डोपिंग टेस्ट्स के जो रिज़ल्ट आये हैं उसमें सिमोन बाइल्स एक बैन हो चुकी दवा के लिए पॉज़िटिव पायी गयी हैं. सिमोन को इवेंट में गोल्ड मेडल मिला था. जिम्नास्टिक्स में ही इंडिया की दीपा कर्मकार को चौथे प्लेस पर रहना पड़ा था. तो अब अगर इन फ़ाइल्स के पब्लिक होने पर ओलम्पिक असोसिएशन कोई कदम उठाता है तो सिमोन बाइल्स को डिसक्वालीफ़ाई कर दिया जायेगा. और दीपा एक कदम ऊपर खिसक कर तीसरे स्थान पर आ जायेंगी. यानी ब्रॉन्ज़ मेडल ले आयेंगी.


सिमोन बाइल्स ने ट्वीट करके कहा कि उन्हें बचपन से ही अटेंशन डेफ़िशीएन्सी डिसऑर्डर है. और इसकी वजह से वो जो दवा खाती हैं, उससे उनके सैम्पल में बैन हो चुका ड्रग मौजूद रहता है. वो कहती हैं कि उन्होंने हमेशा रूल्स को फॉलो किया है.






अब पेंच ये मिलता है कि सालों पहले 2001 में जब जस्टिन गैटलिन को बैन हो चुके सब्सटेंस के सैम्पल में मौजूद होने पर बैन लगा था तो उन्होंने भी यही दावा किया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें अटेंशन डेफ़िशीएन्सी डिसऑर्डर है. अब बात ये उठती है कि कहीं ये दोनों ही झूठ तो नहीं बोल रहे? ये हो सकता है कि ये एक बहाना मात्र हो. ये कहना कि मुझे फलानी बीमारी है और उसकी दवाइयों की वजह से मुझे ये समस्या आ रही है, एक ढोंग भी हो सकता है. इसका पता लगाना अब शायद ज़रूरी लगने लगा है.


WADA ने एक स्टेटमेंट में कहा कि ये अटैक दुनिया भर में चल रही ऐंटी डोपिंग की मुहीम को नाकाम करने की एक सज़िश है. साथ ही रशियन गवर्नमेंट ने कहा कि उनके देश की सीक्रेट सर्विस इस साइबर अटैक में शामिल नहीं है.



सेरेना और वीनस विलियम्स को भी उनके डोप टेस्ट्स में खराब रिज़ल्ट्स आने के बावजूद फ़ेवर मिलने की बात कही गयी है.







सोर्स:लल्लनटॉप 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.