loading...





हरदा/भोपाल.मध्य प्रदेश के हरदा जिले के चारुवा के पास कालधड़ गांव में प्राचीन हनुमान मंदिर की बाईं आंख से अचानक आंखों से आंसू बह रहे हैं।



चारुवा प्राचीन काल से गुप्तेश्वर मंदिर भगवान शिव की पवित्र नगरी है जहां से लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। जैसे ही हनुमान मूर्ति के आंसू बहने की सूचना आग की तरह लोगों तक पहुंचीं, आस पास के लोगों का जमावाड़ा मंदिर में लग गया। मंदिर से जुड़े लोग बताते हैं कि करीब 36 घंटे से ज्यादा समय से ये आंसू निरन्तर आंखों से बह रहे हैं और कालधड़ का ये हनुमान मंदिर आस्था का प्रतीक बन गया है।



वहीं, कुछ लोग आंसू गिरने की घटना को अलग अलग तरह से कयास लगा रहे हैं। कोई आंसू बाईं आंख से गिरने को पूजा और आस्था में कम भक्ति के रूप में आंक रहा है तो कोई इसे लल्ला की भक्ति देख कर चमत्कार मान रहा है। कोई पूजा पाठ में कमी के चलते ऐसा होना मान रहा है , तो किसी ने विज्ञान के रूप में तर्क दिया की सीपेज के कारण हो रहा है।



घंटों से बह रहे आंसू से मंदिर में हनुमान चालीसा पाठ लगातार भक्त पड़ रहे हैं। जो भक्त यहां दर्शन हेतु आ रहा है वो काफी भक्तिमय सा महसूस कर रहे हैं जैसे सालों पहले भगवान को दूध पीने का चमत्कार हुआ था। कुछ वैसा ही समां फिर से देखने को मिला आस्था और चमत्कार के रूप में।




सोर्स:लाइव इंडिया 


loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.