loading...

 Westindied windies

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का आधिकारिक नाम अब ‘विंडीज क्रिकेट टीम’ होगा। इसके साथ ही वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का भी आधिकारिक नाम अब क्रिकेट वेस्टइंडीज होगा। ये बदलाव 31 मई की तारीख से ही लागू माना जाएगा।



क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट टीम के नाम में हुए इस बदलाव की जानकारी बोर्ड के चीफ एक्जक्यूटिव जॉनी ग्रेव ने एक प्रेस रिलीज के जरिए दी। इस बदलाव के बाद अब वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम की जर्सी पर भी वेस्टइंडीज नहीं, विंडीज ही लिखा नजर आएगा।



जॉनी ग्रेव ने रिलीज के जरिए कहा, “हम इस वक्त कई अन्य साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम सभी का उद्देश्य क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करने का है। इसके लिए कुछ रोचक कदम भी उठाने की योजना है। हम अगले कुछ साल के लिए भी बेहतर चीजों की योजना बना रहे हैं। साल 2018-23 के लिए कुछ योजनाएं हैं।”



क्यों बदला नाम?

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम फैन्स के बीच और आमतौर पर भी विंडीज के नाम से ही पॉपुलर है। विंडीज नाम की ये लोकप्रियता 70-80 के दशक से है, जब विश्वक्रिकेट में टीम का खौफ हुआ करता था। दूसरा कारण है वेस्टइंडीज क्रिकेट की बदलती इमेज। टीम फिलहाल टेस्ट में फिसड्डी है, वनडे में औसत है, जबकि टी-20 की विश्वचैंपियन है। इस इमेज से कदमताल करने और इसे भुनाने के लिए ‘विंडीज’ नाम सटीक है।



बहरहाल विंडीज यानी वेस्टइंडीज टीम अभी चल रहे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई करने में नाकाम रही है। जिसके कारण वो इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर है।




सोर्स:स्पोट्सवालाह
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.