loading...

India vs Pakistan arch rivalry | 5 heart-stop beating momentssachin tendulkar sohaib akthar


चैंपियंस ट्रॉफी. भारत बनाम पाकिस्तान. दर्शकों में भारी उत्साह. मैदान से पहले क्रिकेट फैन्स के मन में रोमांच.


बर्मिंघम में रविवार को चैपियंस ट्रॉफी में भारत-पाक क्रिकेट टीमें आमने-सामने होंगी. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर के तीन बजे से है.


भारत और पाकिस्तान क्रिकेट मैच को दुनिया का सबसे रोमांचक मुकाबला कहना गलत नहीं होगा. मैच शुरू होता है तो दोनों मुल्कों की सड़कें खाली हो जाती हैं और लोग टीवी से चिपक जाते हैं.


दोनों देशों के लोगों के लिए ये 'मौका-मौका..' पल होता है. ऐसे में पेश है 5 ऐसे मौके, जब क्रिकेट फैन्स की धड़कनें रुक गईं-



जब मोइन खान ने की द्रविड़ की मदद



द्रविड़ और मोइन खान


1997 में मद्रास में खेले इंडो-पाक मैच मे राहुल द्रविड़ को शॉट खेलने के बाद पैर में खिचाव महसूस हुआ. ये देखकर पाकिस्तान के विकेट कीपर मोइन खान आए. राहुल के पैर पकड़कर स्ट्रैच करने लगे.



मिस्बाह ने बॉल को हिट किया



टी-20 वर्ल्डकप में मिस्बाह उल हक शॉट खेलते हुए


2007 में टी-20 वर्ल्डकप का फाइनल  सबसे ग़ज़ब का मौका वो था, जब  मिस्बाह ने बॉल को हिट किया था. भारत भले ही वो मैच जीत गया था, पर उस क्षण को शब्दों में बयां करना मुश्किल है.


मिस्बाह ने जब गेंद को हिट किया तो दर्शकों को पल भर के लिए लगा कि ये छक्का है, लेकिन उन्हें कैच कर लिया गया और पाकिस्तान ऑल आउट हो गया.




भज्जी का मैच जिताऊ छक्का



छक्का जड़ने के बाद हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने जब पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर की बॉल पर छक्का जड़ा, भारत मैच जीत गया था, वो एक कमाल का मौका था.


हरभजन सिंह ने ये छक्का साल 2010 में श्रीलंका में एशियाकप के दौरान जड़ा था. मैच की सेंकेंड लास्ट गेंद पर जड़ा ये छक्का मैच जिताने वाला था.



जब सचिन आउट हो गए


 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए आउट होने के बाद सचिन


2003 में जब पाकिस्तान के ख़िलाफ खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी कर रहे सचिन तेंडुलकर शोएब अख्तर की गेंद पर 98 पर आउट हो गए थे और भारत को जीत के लिए अभी भी 100 रन की जरुरत थी .उस वक़्त यह पल धकड़नें रोकने वाला था .




चेतन की गेंद और जावेद मियांदाद का छक्का

जावेद मियांदाद भारत के खिलाफ खेलते हुए 

सन 1986 मैच की आखिरी गेंद थी. पाकिस्तान को जीत के लिए 5 रनों की ज़रूरत थी. चेतन शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे और जावेद मियांदाद बल्लेबाजी कर रहे थे. शर्मा की आखिरी गेंद फुलटॉस थी और मियांदाद ने जड़ा छक्का. एक पल के लिए लगा सब कुछ खत्म हो गया.



ये मैच साल 1986 में एशिया कप के दौरान शारजाह में खेला गया फाइनल मुकाबला था. ज़ाहिर है कि मैच में भारत हार गया था. सईद अहमद समेत कई लोगों ने इसी मैच का ज़िक्र किया.



सोर्स:बीबीसी हिंदी
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.