loading...

hardik-pandya-narrates-how-he-was-told-to-bat-next-at-the-very-last-moment-against-pakistan-in-their-opening-game-of-champions-trophy-2017 Hardik Pandya


इंडिया वर्सेज़ पाकिस्तान. मैच खतम हुए डेढ़ दिन हो चुके हैं लेकिन माहौल अभी भी बना हुआ है. कहानियां अभी भी सुनाई जा रही हैं. पाकिस्तान में टीवीयां अभी भी कांप रही हैं. उन्हें डर है कि उन्हें कभी भी फेंका जा सकता है.


खैर, नई कहानी आई है. ये वाली कहानी है हार्दिक पंड्या के बारे में. हार्दिक पंड्या को प्रमोट करके धोनी के आगे भेजा था. पंड्या ने आखिरी में झमाझम गेम खेलते हुए तेज़ी से रन बनाये. पंड्या ने 6 गेंदों में 3 छक्के मारे और कुल 20 रन जोड़े.


पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के लिए आना भारतीय खेलप्रेमियों के लिए एक पहेली सा बन चूका है. मगर अब इस पहेली को खुद हार्दिक पंड्या ने सुलझा दिया है.


गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या को धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया था. हालाँकि पंड्या ने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 6 गेंदों में 20 रन बना डाले थे. 



उन्होंने पाकिस्तान के स्पिनर इमाद वासिम को आखिरी ओवर की पहली तीन गेंद पर लगातार तीन छक्के लगाए थे. मगर इसके बाद भी पंड्या को धोनी से पहले बल्लेबाजी कराने के लिए कई सवाल उठे थे. मगर अब खुद एक इंटरव्यू में पंड्या ने इस रणनीति के पीछे भारतीय कोच अनिल कुंबले को बताया है.


इस इनिंग्स और उनके प्रमोशन के बारे में हार्दिक पंड्या ने अन्दर की बात बताई है. हार्दिक पंड्या बैठे हुए इनिंग्स देख रहे थे. उन्हें मालूम था कि अगला नम्बर धोनी का है. मैच पहले ही 48 ओवर का हो चुका था. 46 ओवर हो चुके थे. हार्दिक की बैटिंग आने के कम ही चान्सेज़ लग रहे थे.



 इसके आगे की कहानी पंड्या ने सुनाई, भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने इस रणनीति का खुलासा करते हुए कहा “मुझे माही भाई से पहले भेजने का फैसला हमारे कोच अनिल कुंबले सर का था. वो मेरे पास 46 वें ओवर में आये और मुझे बताया,कि ‘आप आगे जा रहे हैं, पैड पहन लो’ मैं इस बात से हैरान रह गया था. क्योंकि माही भाई और जाधव जैसे खिलाड़ी बाकि थे.”



कहा दबाव महसुस कर रहा था

हार्दिक पंड्या ने आगे खुलासा करते हुए कहा “ईमानदारी से कहू तो माही भाई और जाधव से पहले जाने के कारण मुझ पर दबाव जरुर था. क्योंकि हम सब जानते है कि वो दोनों ही कितने आक्रमक खिलाड़ी है. मगर फिर भी मैंने अपने आप पर भरोसा रखा और उसी भरोसे के कारण मैं एक अच्छी और आक्रमक पारी खेल पाया.”



कहा जरुर जीतेंगे चैंपियन ट्रॉफी

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आगे भारतीय टीम की चैंपियन ट्रॉफी जीत को लेकर कहा “हमारी टीम इस चैंपियन ट्रॉफी की सबसे सन्तुलित टीम है. क्योंकि हमारे पास अच्छे बल्लेबाज है. और शानदार गेंदबाज भी है. हमारी टीम का बैलंस भी बहुत ही अच्छा है और इसी बैलंस के चलते इस बार हमारी टीम 2017 की आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी जरुर जीतने में कामयाब रहेगी.”



खेली है पहले भी कई और ताबड़तोड़ पारिया पंड्या ने

ICC Champions Trophy - India Portrait Session :Hardik Pandya

पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई पारी से पहले भी पंड्या अपनी बल्लेबाजी में दम दिखा चुके है. जनवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ पांड्या ने सिर्फ 43 गेंदों का सामना करते हुए 56 रन बनाए थे. 19 जनवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ पंड्या ने सिर्फ 9 गेंदों का सामना करते हुए 19 रन बनाए थे. चैंपियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी पांड्या ने शानदार खेलते हुए सिर्फ 54 गेंदों का सामना करते हुए 80 रन बनाए थे.


मैच के बाद कोहली ने भी हार्दिक की खूब तारीफ़ की. “हार्दिक की बैटिंग कमाल की थी. उसकी बैटिंग 10 में 10 थी.”




सोर्स:स्पोर्ट्सवीकी


loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.