loading...



नोएडा। चाय की होम डिलीवरी कर लाखों रुपए कमाने वाले दो इंजीनियर्स अभिनव और प्रमीत का नाम इन दिनों हर किसी की ज़ुबान पर है। कभी पेशे से इंजीनियर रहे अभिनव टंडन और प्रमीत शर्मा आज 'चाय कॉलिंग' नाम से नौ टी-स्टॉल चला रहे हैं, जिससे होने वाली सालाना कमाई करीब 70 लाख रुपए है। जल्द ही अभिनव और प्रमीत की देश के दूसरे इलाकों में भी टी-स्टॉल खोलने की योजना है।


लखनऊ में खोलेंगे 20 टी-स्टॉल

प्रमित शर्मा के मुताबिक़ उनके टी-स्टॉल पर 15 किस्म की चाय मिलती है। चाय की कीमत 5 रुपए से लेकर 25 रुपए तक है। आन डिमांड फ्रेश चाय सप्लाई होती और इको फ्रेंडली तरीके से पेपर कप में परोसी जाती है। इसके अलावा लखनऊ में 20 और बरेली में 4 और आउटलेट खोलने की योजना है।


कैसे आया टी-स्टॉल खोलने का आइडिया

अपनी एक स्टाल पर अभिनव और प्रमीत।

अभिनव और प्रमीत इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते वक्त बिज़नेस मैगजीन्स भी पढ़ा करते थे। वहीं से कारोबार शुरु करने का आइडिया आया। लेकिन पैसों की कमी थी इसलिए दोनों ने एक ऐसा कारोबार शुरु करने की योजना बनाई जिसमें पैसा तो कम खर्च हो लेकिन ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोज़गार मिल सके।


लाखों रुपए के सैलरी पर कर रहे थे काम

अभि‍नव ने गाँव कनेक्शन को बताया कि दोनों अच्छी खासी तनख्वाह पर नौकरी कर रहे थे। अपनी-अपनी तनख्वाह से दोनों ने कुछ पैसे बचाए और एक लाख रुपए लगाकर अपना पहला टी-स्टॉल नोएडा के सेक्टर-16 के मेट्रो स्टेशन पर खोला।


चाय की होम डिलीवरी के लिए चाय ब्रिगेड

चाय की तेज़ डिलीवरी के लिए अभिनव और प्रमीत ने चाय ब्रिगेड बनाई है जो ऑर्डर बुक करने के पंद्रह मिनट के भीतर चाय की डिलीवरी कर देती है। साल 2014 से 2015 में चाय कॉलिंग की कमाई 70 लाख के करीब थी, जो 2016 मे बढ़कर करीब एक करोड़ पहुंचने की उम्मीद है।


हॉस्पिटल में खाना सप्लाई की योजना

चाय बेचने और चाय की डिलीवरी करने के अलावा अभिनव और प्रमीत हॉस्पिटल में मरीज़ों के लिए दलिया और मूंग से बने खाद्य पदार्थों की सप्लाई की भी योजना बना रहे हैं। जिसकी शुरुआत जल्द हो सकती है।



सोर्स:गाँव-कनेक्शन
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.