loading...




हजार और 500 के नोट बंद होने की वजह से लोग खुश तो हैं, लेकिन उन्हें परेशानी भी बहुत हो रही है. जहां भी ये नोट लेकर जा रहे हैं, वहां से मुंह लटकाकर ही लौट रहे हैं. कोई ले ही नहीं रहा है. सबको ये बात पता है कि 11 नवंबर से नए नोट आ जाएंगे और 30 दिसंबर तक पुराने नोट बदले भी जा सकते हैं, लेकिन इन्हें लेने को कोई राजी नहीं है.


इस सबके बीच ऑनलाइन पेमेंट वाली कंपनियों और ऐप्लिकेशन्स की चांदी हो गई है. भर-भरके ऐड दे रही हैं और जनता ऐसी मजबूर है कि इनका यूज करने के अलावा और कोई ऑप्शन भी नहीं है. वैसे एक बात बताएं दोस्त. ऑनलाइन पेमेंट का ऑप्शन बुरा नहीं है. अपने यहां वैसे भी इसे ज्यादा टाइम नहीं हुआ है, इसलिए ये कंपनियां कायदे से डिस्काउंट देती हैं. अब जो लोग इसके बारे में जानते हैं, वो तो खूब फायदा उठाते हैं, लेकिन जो नहीं जानते हैं, वो ठन ठन गोपाल.


नोट बैन होने के बाद से ये कंपनियां खूब ऑफर दे रही हैं. कोई डिस्काउंट दे रहा है, तो कोई कैशबैक दे रहा है. हर अखबार में कम से कम दो-चार ऐसे ऐड जरूर आ रहे हैं, जो पेमेंट करने पर 10 से 30% के ऑफर दे रहे हैं. यानी नोट बैने होने से आपका सीधा फायदा हो रहा है. आपको अपने पैसे का 20% ज्यादा ही मिलेगा. देखिए कौन सी कंपनी कौन सा ऑफर दे रहा है.



1. ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा देने वाली ऐप्लिकेशन मोबीक्विक ऑनलाइन खरीदारी पर 50% तक के कैशबैक का ऑफर दे रही है. स्टोर्स पर इसके जरिए पेमेंट करने पर 25% कैशबैक का ऑफर है. इसके जरिए रीचार्ज और बिल पेमेंट करने पर 100% कैशबैक का ऑफर है.





2. येस बैंक ने कोई अमाउंट तो नहीं बताई है, लेकिन ये ढेर सारे ब्रांड्स पर डील का ऑफर दे रहा है.



3. फ्रीचार्ज की तरफ से दो तरह के ऑफर आए हैं. एक तो इसने फ्रीचार्ज वॉलेट में रखी जा सकने वाली अमाउंट बढ़ाकर 10 हजार रुपए कर दी है. दूसरा, ये कई जगह पेमेंट करने पर 10 से 100% तक के कैशबैक का ऑफर दे रहा है.



4. ऊबर के पास भी एक ऑफर है. ऊबर कह रहा है कि अगर आप 222 रुपए अपनी पेटीएम वॉलेट में डालते हैं और इसी से पेमेंट करते हैं, तो आपको 25% तक का कैशबैक मिलेगा.


5. फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार में खरीदारी करने पर भी ऑफर्स हैं. अगर आप फ्यूचर पे ऐप की वॉलेट से पेमेंट करते हैं, तो 10% कैशबैक मिलेगा और कार्ड्स से पेमेंट करने पर 5 से 10% तक के ऑफर्स हैं. मोबीक्विक और पेटीएम से पेमेंट करने पर 10% कैशबैक है.


6. अगर आप मेरू कैब लेते हैं और फ्रीचार्ज से पेमेंट करते हैं, तो 150 रुपए तक का कैशबैक मिल सकता है.


7. स्नैपडील ने किसी और का नाम ही नहीं लिया. सीधा ऑफर है कि ऑनलाइन पेमेंट कीजिए और 10% डिस्काउंट लीजिए.


8. अब कैब कंपनियां डिस्काउंट दे रही हों, तो ओला कहां पीछे रहेगी. ओला का ऑफर है कि अगर आप पहला ओला मनी रीचार्ज करते हैं, तो आपको 20% कैशबैक मिलेगा. ओला मनी से आप कुछ और जगह भी पेमेंट कर सकते हैं.


9. इंडिया में ऑनलाइन पेमेंट की सबसे फेमस ऐप पेटीएम ने तो रिलायंस की तरह सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ही छाप दी अपने ऐड के साथ. इसके ऐड में ऑनलाइन पेमेंट को बढ़ावा दिया जा रहा है और कंपनी बता रही है कि इससे आठ लाख से ज्यादा जगह पर पेमेंट किया जा सकता है.














सोर्स:लल्लनटॉप 






loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.