loading...




आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट पहुंचे और बापू को श्रद्धासुमन अर्पित किए। गांधी के समाधि स्‍थल ‘राजघाट’ पर उप राष्‍ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वरिष्‍ठ भाजपा नेता लालकृष्‍ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, दि ल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया तथा कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। आज पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री की जयंती भी है। उन्‍हें श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, दिल्‍ली के सीएम व डिप्‍टी सीएम विजयघाट पहुंचे।

राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गांधीजी को श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लिया। शनिवार शाम को राष्ट्रपति को याद करते हुए उन्होंने कहा- ‘गांधी ने हमें सद्भाव के साथ रहना सिखाया। उन्होंने हमलोगों को बताया था कि किस तरह आम लोग सामाजिक और राजनीतिक बदलाव के लिए काम कर सकते हैं। ‘


दो साल पहले आज ही के दिन पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत की थी। और आज एक बार फिर दो अक्टूबर को एक बड़ा समझौता होने जा रहा है। आज भारत पेरिस क्लाइमेट समझौते को मंजूरी देगा। इससे पहले शनिवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इस पर हस्ताक्षर कर दिया था। पीएम मोदी ने 25 सितंबर को कहा था कि वे महात्मा गांधी की जयंती पर वे पेरिस क्लाइमेट समझौते को लागू करेंगे।


आज भारत मां के दो वीर सपूतों को जन्मदिन एक साथ है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री। इन दोनों ही हस्तियों ने भारत के लिए जो किया..उसे भुलाया नहीं जा सकता। आज इनके जन्मदिन को देशभर में धूम धाम से मनाया जा रहा है।


वीडियो में देखिए – महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 














सोर्स:कोबरा पोस्ट 







loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.