loading...



पूरा देश उरी और बारामूला में हुए आतंकवादी हमले के बाद गुस्से से भर चुका है। हालांकि भारतीय सेना ने एलओसी के पार सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों को मार गिराया, जिससे इस देश के लोगों का गुस्सा थोड़ा ठंडा हुआ लेकिन फिर भी लागातार पाकिस्तान के खिलाफ और ठोस कदम उठाए जाने की मांग हो रही है। साथ ही, पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर भी खूब हंगामा हो रहा है जिसको लेकर बॉलीवुड दो खेमों में बंटता हुआ नज़र आ रहा है। अब सुपरस्टार अक्षय कुमार ने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। अक्षय ने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो देश में चल रही कई तरीकों की बहस और हमारे भारतीय जवानों के लिए कुछ बोले हैं।
उड़ी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों की तरफदारी करने वाले सलमान खान को अक्षय कुमार ने खरी-खरी सुनाई है। अक्षय ने खुद के एक फौजी के बेटे का हवाला देते हुए उन सभी को आड़े हाथों लिया जो उड़ी हमले को लेकर सेना पर सवाल उठा रहे हैं।
अक्षय ने इस वीडियो में कहा, “मैं आज आपसे स्टार या सेलेब्रिटी की तरह नहीं, बल्कि आर्मी मैन के बेटे की तरह बात कर रहा हूं। कई दिनों से मैं देख रहा हूं अखबारों या चैनल में अपने देश के लोग आपस में बहस कर रहे है्ं। कोई सर्जिकल स्ट्राइक का प्रूफ मांग रहा है, कोई पाकिस्तानी आर्टिस्ट को बैन करने की मांग कर रहा है, कोई डर रहा है कि युद्ध होगा या नहीं। अरे, शर्म करो।” अक्षय ने इस वीडियो में हमारे देश के जवानों के लिए जो बोला है, वो वाकई सोचने वाली बात है। उन्होंने कहा, “ये सब बहस बाद में करना पहले ये सोचो कि किसी ने सरहद पर अपनी जान दे दी है। 19 जवान उरी टैरर अटैक में शहीद हो गए, एक 24 साल का जवान नितिन यादव बारामुला में शहदी हो गया। क्या उनके परिवारों और हमारे दूसरे हजारों फौजियों के परिवारों को ये चिंता है कि कोई फिल्म रिलीज़ होगी या नहीं, कोई आर्टिस्ट बैन होगा या नहीं? नहीं। उनको बस अपने भविष्य की चिंता है। हमें भी उनके वर्तमान और भविष्य की चिंता होनी चाहिए। वो हैं तो मैं हूं, वो हैं तो आप हैं। वो नहीं तो हिंदुस्तान नहीं।”


बता दें कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े नाम इस तरह की बहस में शामिल हो चुके हैं जिनका ज़िक्र अक्षय अपने इस वीडियो में करते हुए दिख रहे हैं। हाल ही में दिग्गज कलाकार ओमपुरी ने भारतीय सेना को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया था। उन्होंने एक न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि कौन जबरदस्ती लोगों को फौज में भेजता है। किसने उनसे कहा कि वे फौज में जाएं। इसके बाद काफी बवाल हुआ था, जिसपर उन्होंने बाद में माफी भी मांगी।
 वहीं नाना पाटेकर ने कुछ वैसी ही बात की जैसी अक्षय कुमार इस वीडियो में करते दिख रहे हैं। उन्होंने कहा था कि देश के अलावा मैं किसी को नहीं जानता और ना जानना चाहूंगा। असली हीरो हमारे जवान हैं। कलाकार देश के सामने खटमल की तरह हैं, हमारी कोई कीमत नहीं है। नाना पाटेकर ने सलमान का नाम लिए बिना उनके उस बयान का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी कलाकार कोई आतंकी तो नहीं हैं।
गौरतलब है कि उरी स्थित सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले में 19 जवान शहीद हुए थे। इसके बाद हाल ही में बालामूला के सेना और बीएसएफ के कैंप में भी आतंकी हमला हुआ जिसमें एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया।





सोर्स:इंडिया.कॉम 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.