loading...



इंडियन आर्मी ने बुधवार रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर दो आतंकियों को मार गिराया है. इंडियन आर्मी के DGMO रणवीर सिंह ने इस बारे में जानकारी दी. सिंह ने कहा,
‘ इस साल 20 घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया गया है. जम्मू कश्मीर में लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है. उड़ी और पुंछ में हुए आतंकी हमलों के आतंकियों का पाकिस्तान से कनेक्शन है, आतंकियों ने खुद के पाकिस्तान से होने की बात कबूली है. हमने पाकिस्तान को सबूत भी सौंपे हैं, पर उसपर कोई असर नहीं हुआ. बुधवार को हमें एक सूचना मिली कि कुछ आतंकी सरहद पार से घुसपैठ की तैयारी में है. इंडियन आर्मी ने इसके खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया. हमने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किया. फिलहाल इस इंडियन आर्मी ने पाकिस्तानी आर्मी  से भी बात की और इस बारे में बताया. इंडिया की कोशिश है कि शांति बनी रहे, लेकिन हम आतंकियों को सरहद के इस पार बर्दाश्त नहीं करेंगे. बुधवार को हुई सर्जिकल स्ट्राइक में पाकिस्तान का काफी नुकसान हुआ. इंडिया को इस ऑपरेशन में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. इंडिया हर तरह का जवाब देने के लिए तैयार है.’
सूत्रों के मुताबिक, इस ऑपरेशन को इंडियन आर्मी के स्पेशल कमांडों ने अंजाम दिया है. इस कमांडों को इंडियन आर्मी की किलिंग मशीन माना जाता है. आर्मी ने PoK के 4 कैंपों पर हमला किया. इस ऑपरेशन को लेकर शाम 4 बजे ऑल पार्टी मीटिंग है. बता दें कि बुधवार शाम को अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी और सुषमा स्वराज की फोन पर बात हुई थी. जिसके बाद ये खबर थी कि अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ इंडिया का सपोर्ट किया था. राजनाथ सिंह ने बॉर्डर के 10 किलोमीटर के पास का एरिया खाली कराने के आदेश दे दिए हैं.

यहां इंडियन आर्मी ने किया सर्जिकल ऑपरेशन




सुनिए इंडियन आर्मी के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद क्या बोले DGMO?

इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया ने खबर दी कि इंडियन आर्मी ने दो पाक सैनिक मार गिराए हैं. बता दें कि गुरुवार सुबह से ही पाकिस्तान  की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की खबरें आ रही थीं. अब पाकिस्तान इंडिया के सर्जिकल ऑपरेशन की बात को खारिज करते हुए कह रहा है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है. इंडिया ने सीजफायर उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ ने कहा, ‘इंडियन आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया. आर्मी ने 5 सेक्टरों में बीती रात फायरिंग की, जिसमें हमारे 2 जवान शहीद हो गए और 9 जवान घायल हैं.’ नवाज शरीफ भी कड़ी निंदा टाइप बात कह चुके हैं. अब शरीफ शांतिप्रिय होने की बात कह रहे हैं. यानी जो बात, पहले इंडिया कहता था.

डॉन वेबसाइट की खबर के मुताबिक, ये फायरिंग पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के पास हुई. बताया जाता है कि दोनों तरफ से रात ढाई बजे से सुबह 8 बजे तक फायरिंग की गई.



पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ISPR ने इंडियन फायरिंग में अपने दो जवानों के मरने की पुष्टि कर दी है. 





अब इंडिया की तरफ की बात करते हैं….

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में गुरुवार को दिल्ली में हाईलेवल मीटिंग हुई. होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, डिफेंस मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर समेत सेना प्रमुख भी मौजूद रहे. LoC के सिक्योरिटी हालात पर ये लोग चर्चा करने इकट्ठा हुए थे.













सोर्स:लल्लनटॉप 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.