loading...



नई दिल्ली। रिलायंस जिओ के सस्ते प्लान्स की औपचारिक घोषणा के बाद देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने एक बड़ा दाव खेला है। कंपनी ने अपने उन उपभोक्ताओं के लिए एक स्पेशल प्लान लांच किया है जो कम इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं। ये प्लान कंपनी ने रिलायंस जिओ के प्लान्स को काउंटर करने के लिए पेश किया है। तो चलिए आपको बता दें कि इस स्पेशल प्लान में क्या स्पेशल है।

क्या है स्पेशल प्लान?

इस प्लान के तहत यूजर्स को महज 29 रुपये में 75 एमबी डाटा दिया जाएगा। ये प्लान 30 दिन के लिए वैध होगा। आपको बता दें कि ये प्लान वो सभी यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं जो 2जी या 3जी या 4जी नेटवर्क इस्तेमाल करते हैं। अगर आकलन किया जाए तो यूजर को 1 दिन का 1 रुपये से भी कम शुल्क पड़ेगा।

जहां एक तरफ रिलायंस जिओ ने 31 दिसंबर तक सभी सेवाएं मुफ्त कर दी है वहीं, एयरटेल के इस कदम को काफी अहम माना जा रहा है। एयरटेल ऐसी पहली कंपनी नहीं है जिसने जिओ लांचिंग के बाद अपने डाटा पैक्स की कीमत घटाई हो।

इससे पहले बीएसएनएल ने भी एक ऑफर पेश किया था जिसके तहत यूजर्स को 249 रुपये में 300 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसका मतलब है कि कंपनी यूजर्स को 1 रुपये में 1 जीबी डाटा दे रही है। ये तो जाहिर है कि रिलायंस जियो की लांचिंग के बाद टेलीकॉम इंडस्ट्री में भूचाल आ गया है। हर टेलीकॉम कंपनी इसी कोशिश में है कि वो अपने यूजर्स को कैसे लुभा पाए।





सोर्स:जागरण.कॉम 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.