loading...

 hum sath sath hai

भाई-बहन का बंधन सभी बंधनों से अलग और अनोखा होता है. यह बंधन भाई और बहन के बीच प्रेम का प्रतीक है और इसलिए रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के लिए विशेष महत्त्व भी रखता है. बहन अपने भाई की कलाई पर प्यार बांधती है और भाई हमेशा अपनी बहन की रक्षा करने का वादा करता है. भाई बहन के प्यारे रिश्ते को कई बॉलीवुड फिल्म में भी दर्शाया गया है.


आज हम आपके लिए कुछ ऐसी फ़िल्में लेकर आए हैं, जिसे देखकर आपको ज़रूर अपने भाई या बहन की याद आ जाएगी. 


माय ब्रदर निखिल





माय ब्रदर निखिल कहानी है एक ऐसे बहन की को एड्स से पीड़ित अपने भाई के लिए सरकार से भी भीड़ जाती है.



प्यार किया तो डरना क्या





कहानी है एक ऐसे भाई की जो अपनी बहन के प्रेमी की ज़िन्दगी बेहाल कर देता है. वो देखना चाहता है कि वो लड़का उसकी बहन के लायक सच में है या नहीं. फिल्म में सलमान खान, अरबाज़ खान और काजोल मुख्य भूमिका में हैं.



दिल धड़कने दो






दिल धड़कने मॉडर्न भाई-बहन की कहानी है जिसका किरदार निभाया है रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा ने. फिल्म में भाई अपनी बहन को एक ख़राब शादी की बचाने के लिए जी तोड़ कोशिश करता है.



हम साथ साथ हैं






ये पूरी फिल्म भाई बहन के अटूट बंधन पर बनी हुई है. फिल्म में सालमन खान, सैफ अली खान, नीलम और मोहनीश बहल, भाई बहन बने हुए हैं.



जोश





शाहरुख़ और ऐश्वर्या पहली बार इस फिल्म में भाई बहन बने थे. इस नॉटी भाई बहन की कहानी हर किसी के दिल को छु गयी.



अग्निपथ





ऋतिक रोशन इस फिल्म में बड़े भाई बने हुई हैं जो बचपन में अपनी बहन से बिछड़ जाता है लेकिन हर दिन वो अपनी बहन को याद करता है और उसके लिए तड़पता है.



फिज़ा





ऋतिक रोशन और करिश्मा कपूर की ये फिल्म दिखाती है कि एक बहन अपने भाई के लिए किस हद्द तक जा सकती है. फिल्म में एक लड़का खो जाता है और आतंकवादी बन जाता है. उसकी बहन उसे वापस लाने में कोई कसार नहीं छोड़ती.





सोर्स:इंडिया.कॉम
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.