loading...


ipl-2017-players-list-know-the-list-of-ipl-teams-players-kevin-pietersen-virat-kholi-ab-de-villiers-yuvraj-singh-and-others-who-have-never-been-part-of-a-champion-team-in-ipl-history





आईपीएल ने पिछले 10 सालों मै बहुत से देसी और विदेशी खिलाड़ियों को बहुत नाम और फेम दिया है । इन खिलाड़ियों में कई ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिन्होंने खुद ने तो अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन वो जिस टीम में जाते हैं वो टीम जीत दर्ज नहीं कर पाती है। इस सूची में कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम भी शामिल है, जो अपनी टीम के लिए हमेशा ‘पनौती’ साबित हुए।


क्रिस गेल- टी-20 क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक क्रिस गेल की बैटिंग हर कोई देखना चाहता है और गेल भी अपने प्रशसंकों की भावना पर खरे उतरते हैं। हालांकि क्रिस गेल ने 9 आईपीएल सीजन में एक भी जीत का स्वाद नहीं चखा है। पहले गेल कोलकाता नाइट राइडर्स में थे, तब केकेआर को जीत नसीब नहीं हुई। उसके बाद गेल आरसीबी में गए तो वहां भी जीत पर ग्रहण लग गया और आरसीबी जीत दर्ज नहीं कर सकी।


केविन पीटरसन- इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज और टी-20 क्रिकेट का बड़ा नाम पीटरसन भी टीमों के लिए पनौती साबित हुआ। पीटरसन को साल 2009 में आरसीबी ने अच्छे दाम में खरीदा था, उसके बाद पीटरसन डेक्कन चार्जस, दिल्ली डेयरडेविल्स आदे कि साथ भी रहे और बाद में पुणे ने उन्हें खरीदा। हालांकि पीटरसन की टीम को जीत को एक बार भी जीत नसीब नहीं हुई है।


एबी डिविलियर्स- मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स टी-20 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ आईपीएल में करियर शुरू किया था और बाद में आरसीबी के साथ जुड़ गए थे, लेकिन विजेता टीम का हिस्सा बनना उनके नसीब में नहीं है।


इरफान पठान- इरफान पठान ने आईपीएल के करियर में कई टीमें बदल ली है, लेकिन अभी तक टीम को जीत तक नहीं पहुंचा पाए हैं। तीन साल किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेलने के बाद पठान को दिल्ली ने खरीद लिया था और उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद और फिर पुणे सुपरजाइंट्स में गए, लेकिन कभी भी उन्हें जीत हासिल नहीं हुई।


जहीर खान- भारत के तेज गेंदबाजों में से एक जहीर खान ने आईपीएल करियर को कई टीमों के साथ आगे बढ़ाया है। पहले जहीर खान ने आरसीबी के साथ शुरुआत की थी और बाद में मुंबई इंडियंस, फिर आरसीबी और उसके बाद दिल्ली की तरफ से मैदान में उतरे। हालांकि जिस भी टीम में जहीर खान रहे उस टीम को हमेशा हार का सामना करना पड़ा।






सोर्स:जनसत्ता


loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.