loading...





विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने कई रिकार्ड्स अपने नाम किए है, और साथ ही टीम मौजूदा समय में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम है. इंडियन टीम ने हाल ही में न्यूज़ीलैण्ड की टीम को 3-0 से हरा कर उनका व्हाइटवाश किया था.





इंग्लैंड की टीम ही एकमात्र ऐसी टीम है जिन्होंने पिछले कुछ सालो में भारत में भारत को हराने का कारनामा अपने नाम किया हो. बुधवार को चयनकर्ताओ ने टीम का चयन मुंबई में एक बैठक के दौरान किया.


टीम पहले दो टेस्ट मैच के लिए ही चुनी गयी है. टीम में दो चौकाने वाले नाम शामिल है, जयंत यादव और हार्दिक पंड्या. इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने काफी समय से गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है, जिसका तोहफा उन्हें भारत के लिए टेस्ट टीम में जगह दी गयी है.



हाल ही में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ियों ने अपना वनडे पर्दापण किया था और काफी अच्छा खेल भी दिखाया था. इसके साथ ही करुण नायर को भी टीम में चुना गया है, लेकिन गौतम गंभीर और मुरली विजय के होते हुए उन्हें अंतिम ग्यारह में शायद ही जगह मिले.







भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, गौतम गंभीर, चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर हार्दिक पंड्या, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमन साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, जयंत यादव, अमित मिश्रा






सोर्स:स्पोर्ट्ज़विकी 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.