loading...






इंडिया वर्सेज़ न्यूज़ीलैंड. दूसरा टेस्ट. कलकत्ता का ईडेन गार्डन्स. इंडिया ने मैच जीत लिया है. 178 रन से. चौथे ही दिन. सीरीज़ का स्कोर है 2-0. और इस जीत के साथ इंडिया टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंच गया है. हटाया है पाकिस्तान को. पाकिस्तान यानी वो देश जिससे आज कल इंडिया का माहौल गरमाया ही हुआ है. हालांकि रैंकिंग टेस्ट सीरीज़ के बाद अपडेट होगी लेकिन उसे इतने पॉइंट्स मिल गए हैं कि वो टॉप पर ही काबिज़ रहेगी.
मैच में चौथे दिन इंडियन टीम अपने 2 बचे विकेट्स के साथ बैटिंग करने उतरी तो रन थे 227.

कुल स्कोर 263 हुआ तो इंडियन इनिंग्स का काम तमाम हो गया. न्यू ज़ीलैंड का पहला विकेट कुछ देर से आया. दूसरा और भी देर से आया. ऐसा लग रहा था कि बैट्समेन टिक कर खेलने के मूड में हैं. रॉस टेलर हालांकि दिख भी टिकाऊ मूड में रहे थे लेकिन उन्हें अश्विन ने एलबीडब्लू आउट किया. और फिर यहां से लयबद्ध होकर न्यूज़ीलैंड प्लेयर्स वापस लौटने लगे.


मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने पेस और स्विंग के मिक्स से विकेट निकालते हुए रन रोके रक्खे तो जडेजा और अश्विन ने जी भर बैट्समेन के फ्रस्ट्रेशन को बढ़ाया. आखिरी विकेट मोहम्मद शमी के झोली में आया जहां शमी ने पटकी हुई गेंद पर बोल्ट को मुरली विजय के हाथों कैच करवाया. ये मैच दिन के एकदम आखिरी मोमेंट्स में आया. तब, जब मैदान की लाइट्स में मैच खेला जा रहा था.


शमी, आश्विन और जडेजा को 3-3 विकेट और भुवनेश्वर को 1 विकेट मिला.






सोर्स:लल्लनटॉप 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.