loading...





भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज 15 सदस्यों की एकदिवसीय टीम का चयन किया. नए चयनकर्ताओं की टीम जिसे पूर्व विकेटकीपर एमएसके प्रसाद लीड कर रहे है उन्होंने अपने पहले चयन में कप्तानी से कोई छेड़छाड़ न करते हुए महेंद्र सिंह धोनी को ही टीम का कप्तान रखा है.


टीम में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं है, और कुछ नाम जिन्होंने टीम में अपनी जगह पिछले कुछ समय में पक्की कर ली है वही चुने गए. रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा वो नाम है जिन्हें इस श्रृंखला के लिए टीम में जगह दी गयी है.


टीम इंडिया को न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ 5 एकदिवसीय मैच खेलने है जोकि 16 अक्टूबर से शुरू होंगे. सीरीज का पहला मैच खेलने दोनों टीमें हिमाचल मे स्थित धर्मशाला मैदान पर जायेंगे जहा सीरीज का आगाज़ होगा. उसके बाद दूसरे एकदिवसीय मैच के लिए दोनों टीम भारत की राजधानी दिल्ली में आयेंगे. जबकि बाकी के तीन मैच मोहाली, रांची और विशाखापत्तनम में खेले जाने है.


भारतीय टीम मौजूदा टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है और वो चाहेगी की आख़िरी टेस्ट में भी जीत हासिल कर 3-0 से सीरीज अपने नाम करे.


न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ चुनी गयी भारतीय टीम : –


महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा,  विराट कोहली, सुरेश रैना, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पंड्या, अमित मिश्रा, जयंत यादव, मंदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मंदीप सिंह, अक्षर पटेल, धवल कुलकर्णी.



नोट : यह टीम केवाल शुरुआती तीन मैचों के लिए चुनी गयी, बाकी दो मैचों के लिए बाद में टीम चुनी जाएगी. 







सोर्स:स्पोर्ट्ज़विकी 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.