loading...



पाकिस्तान मान ही नहीं रहा है कि PoK में सर्जिकल स्ट्राइक हुआ है. अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि पाकिस्तान को वीडियो दिखा दो. पाकिस्तान के बहाने वो खुद वीडियो देखना चाह रहे हैं. संजय निरूपम कह रहे हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक तो कांग्रेस की सरकार में हुआ था, इस बार नहीं हुआ है. जनता के अंदर भी कुलबुलाहट तो हो ही रही है. सोच रही है कि वीडियो आ जाओ तो आतंकियों का संहार देखने को मिल जाएगा.

कुल मिलाकर सब के सब वीडियो मांग रहे हैं. अब सरकार तो वीडियो दिखाने से रही. तो हमने सोचा कि हम ही आपको ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का वीडियो दिखा देते हैं.

ये लो. देख लो.


अब देखो खुशी से रो मत देना. ये PoK में हुए सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो नहीं है. बस ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के वीडियो की बात हुई थी और वो आपके सामने है. इसमें तो अटारी भी है. ये ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ नाम का एक वीडियो गेम है. वैसे जब यहां तक आए हो तो इस वीडियो गेम के बारे में भी जान लो.
ये कश्मीर वाला अटारी नहीं है, वीडियो गेम का ब्रांड है.
‘सर्जिकल स्ट्राइक’ वीडियो गेम ‘दि कोड मंकीज’ नाम के ब्रिटिश सॉफ्टवेयर हाउस ने बनाया था. ये कंपनी 1988 में बनी थी और 1 फरवरी, 2011 में बंद हो गई थी. ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को ‘सेगा ऑफ अमेरिका’ ने पब्लिश किया था और ये गेम 16 नवंबर, 1933 को लॉन्च हुआ था. इसका 32X CD वर्जन 1995 में ब्राजील में रिलीज किया गया था.




वीडियो गेम का रिव्यू करने वाले लोगों ने इसे क्रिटिसाइज भी किया था, क्योंकि उनके हिसाब से इसमें गोला-बारूद बहुत कम था. रिव्यू करने वाली बड़ी कंपनी गेमप्रो ने इसे मिक्स रिव्यू दिया था.







loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.