loading...





लोढ़ा कमिटी ने सुप्रीम कोर्ट के लिए गए एक्‍शन के बाद बीसीसीआई के खातों को बंद कर दिया है। अब इन निर्देशों के बाद बीसीसीआई के पास पैसा नहीं है कि वह भारत और न्‍यूजीलैंड मैच दौरा रद्द कर सकता है। यह सीरीज तीन टेस्ट और पांच वनडे मैंचों की है। जिसमें से दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं।


बावजूद इन सब खबरों के दोनों टीमें तीसरे टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी हैं। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 8 अक्टूबर से इंदौर में खेला जाना है। इस सीरीज में टीम 2-0 से बढ़त बना चुकी है।



सूत्रों के मुताबिक लोढ़ा समिति के ई-मेल के बाद यस बैंक (बैंक ऑफ महाराष्ट्र) ने सोमवार को बीसीसीआई के अकाउंट फ्रीज कर दिए, क्योंकि लोढ़ा समिति को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किया गया है।


देखा जाए तो ऐसा होने से बीसीसीआई के हाथ बंध गए हैं। अब उसके पास भारत-न्‍यूजीलैंड सीरीज को रद्द करने के अलावा कोई दूसरा विकल्‍प नहीं बचा है।

बिना पैसे के कोई काम कैसे हो सकता है, मैच कैसे होगा? पेमेंट कौन करेगा? बैंक अकाउंट को फ्रीज होना बड़ी बात है। एक इंटरनेशनल टीम यहां पर आई हुई है और पैसा न होने पर सब कुछ दांव पर लग गया है।


सोमवार को लोढ़ा पैनल ने बीसीसीआई का खाता बंद करने का बैंक को निर्देश दिया था। दरअसल सिफारिशों का उल्लंघन किए जाने से लोढा समिति काफी नाराज है।


बीसीसीआई की हुई आपात कार्यकारी बैठक में कुछ फैसले लिए गए हैं। जिसमें विभिन्न सदस्य संघों को काफी बड़ी राशि दी गई है।



समिति के निर्देश के अनुसार किसी भी मामले में बीसीसीआई भविष्य से संबंधित कोई भी फैसले नहीं ले सकता है। इसलिए बैंक पैसा जारी न करें।


क्‍योंकि इस निर्देश में किसी भी तरह का उल्लघंन सुप्रीम कोर्ट का उल्‍लंघन माना जाएगा। बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले और साथ ही इस समिति द्वारा तय की गई पहली समयसीमा का उल्लघंन किया था। जिसका नतीजा अब वह भुखत रहा है।





सोर्स:स्पोर्ट्ज़विकी 
loading...

एक टिप्पणी भेजें

योगदान देने वाला व्यक्ति

Blogger द्वारा संचालित.